बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग पर ऐलान, पासवान को मिला ‘डबल फायदा’

अमित शाह ने सीट शेयरिंग फॉर्मूला बताते हुए कहा कि बीजेपी 17, जदयू 17 और लोजपा 06 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

New Delhi, Dec 23 : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर साझा प्रेस कांफ्रेस की गई, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में सीट बंटवारे की बात बताई, उन्होने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में तीनों पार्टियों की सरकार बनेगी, सीट शेयरिंग के इस फॉर्मूले पर सभी ने सहमति दे दी है।

Advertisement

क्या है फॉर्मूला
अमित शाह ने सीट शेयरिंग फॉर्मूला बताते हुए कहा कि बीजेपी 17, जदयू 17 और लोजपा 06 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, एनडीए की ओर से अगले साल रामविलास पासवान राज्यसभा जाएंगे, हालांकि कौन पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ेगी, इस बारे में फिलहाल कुछ फाइनल नहीं हो पाया है, जल्द ही इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा।

Advertisement

पासवान की पार्टी का नाम भूल गये अमित शाह
इस प्रेस कांफ्रेस के दौरान एक अजीब वाक्या भी हुआ, दरअसल प्रेस कांफ्रेस के दौरान बीजेपी अध्यक्ष रामविलास पासवान की पार्टी का नाम ही भूल गये, उनकी जबान लड़खड़ाने लगी, जिसके बाद नीतीश कुमार ने उनके कान में कुछ कहा, तो शाह को लोजपा का पूरा नाम याद आया, इस दौरान बगल में ही खड़े रामविलास पासवान मुस्कुराते रहे।

Advertisement

2014 से ज्यादा सीटें जीतेंगे
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान भी मौजूद थे, अमित शाह ने कहा कि बीजेपी 2019 में 2014 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी, उनके ऐसा बोलने के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि एनडीए बिहार में 2009 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी।

कौन किस सीट से लड़ेगा
सीट बंटवारे को लेकर जदयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार की विकास के लिये प्रतिबद्ध हैं, राम मंदिर पर बोलते हुए उन्होने कहा कि कोर्ट के फैसले के जरिये ही हल निकाला जाना चाहिये, आगे बोलते हुए नीतीश ने कहा कि अमित शाह की घोषणा के बाद कुछ भी बोलने की जरुरत नहीं है, हम आगे तय करेंगे, कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा।