पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ने पेश की मिसाल, विदेश में लाखों की नौकरी ठुकरा बनीं सेना में अधिकारी

श्रेयशी के पिता रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं, वो वर्तमान में हरिद्वार सीट से बीजेपी सांसद हैं।

New Delhi, Dec 23 : आमतौर पर देखा जाता है कि नेता के बेटे- बेटी भी राजनीति में ही भविष्य तलाशते हैं, तमाम राजनीतिक पार्टियों में दूसरी तीसरी पीढी के लोग जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, लेकिन उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वर्तमान बीजेपी सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी श्रेयशी निशंक ने कुछ ऐसा किया है, जिसकी खूब तारीफ हो रही है। दरअसल उन्होने लाखों की नौकरी छोड़ फौज में जाकर देशसेवा करने का निर्णय लिया है।

Advertisement

सेना में अधिकारी बनीं बेटी
पूर्व सीएम और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी श्रेयशी निशंक सेना में अधिकारी बन गई है, इस खास मौके पर शनिवार को लखनऊ में आयोजित पासिंग आउट परेड में खुद पूर्व सीएम भी मौजूद थे, उन्होने अपने हाथों से बेटी के कंधे पर सितारे लगाये ।

Advertisement

सेना में कर्नल
दून के स्कॉलर्स होम सीनियर सेंकेंडरी स्कूल से 12वीं पास करने के बाद श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज जौलीग्रांट से MBBS की पढाई पूरी की है, श्रेयशी को लाखों रुपये के पैकेज की नौकरी का ऑफर हुआ था, लेकिन उनका सपना सेना में जाकर देशसेवा करने की थी, इसलिये उन्होने फौज में मेडिकल कोर ज्वाइन की, शनिवार को लखनऊ में आयोजित मेडिकल सर्विसेज के एमओबीसी 224 कोर्स की पासिंग आउट परेड से पासआउट होने के बाद श्रेयशी अब सेना में कर्नल बन गई हैं।

Advertisement

पूरे परिवार को गर्व
श्रेयशी निशंक की बड़ी बहन आरुषि ने छोटी बहन की सफलता पर कहा कि उत्तराखंड में पहले से ही युवाओं में फौज के प्रति उत्साह रहा है, यहां हर घर फौजी की कहावत है, जिसे उनकी छोटी बहन ने चरितार्थ कर दिखाया है, श्रेयशी पर उनके पूरे परिवार को गर्व है।

पिता हैं पूर्व सीएम और वर्तमान सांसद
आपको बता दें श्रेयशी के पिता रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं, वो वर्तमान में हरिद्वार सीट से बीजेपी सांसद हैं, पिता ने कहा आज मेरे लिये अत्यंत गौरवशाली दिन है, क्योंकि बेटी ने सेना की मेडिकल सर्विस पास की है, उत्तराखंड वीरों की भूमि है, यहां हर परिवार से एक शख्स सेना में जाकर देश की रक्षा करता है, में प्रदेश और देश की बेटियों से आह्वान करता हूं, कि वो सेना में जाकर उत्तराखंड और देश को गौरवान्वित करें।