यूट्यूबर दानिश की मौत के बाद घर पहुंचे मौलाना, कही ऐसी बात कि घरवालों का गुस्‍सा पहुंचा सातवें आसमान पर

”मेरा भाई मासूम था। वह अपनी इच्छानुसार जिंदगी जीता था और दूसरों की मदद करता था।” गुफरान ने उसके खिलाफ नफरत फैलाने वालों से अपील की है वो सिर्फ 21 साल का था, और अब इस दुनिया में नही हैं । उसके खिलाफ बकवास करना बंद कर दें ।

New Delhi, Dec 26 : 21 साल के यू-ट्यूबर दानिश जेहान के फैन्‍स अब भी सदमे में हैं । दानिश की मौत के दुख से उसका परिवार अब तक उबरा नहीं है लेकिन उसकी मौत को लेकर धर्म की राजनीति शुरू हो गई है । मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक दानिश की मौत के दूसरे दिन ही उनके घर दो मौलाना पहुंचे । उन्‍होने दानिश की मां से बात की । उन्‍होने कहा कि दानिश पाप कर रहा था, जिसकी सजा अल्‍लाह ने उसे दी । दानिश के भाई ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि इन सब बातों से उनका परिवार बेहद नाराज है ।

Advertisement

दानिश की मां पर बनाया दबाव
21 साल के यू-ट्यूबर और ब्लॉगर दानिश के परिवार ने मीडिया को बताया है कि उन पर कुछमौलाना दबाव बना रहे हैं कि वे उसके यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो मैसेज अपलोड करें ।  जिसमें परिवार कहे कि दानिश गलत रास्ते पर चल पड़े थे और अल्लाह ने ही उन्हें सजा दी है । एक खबरी वेबसाइट से बातचीत में दानिश के भाई ने इस मुलाकात का खुलासा किया । दानिश का भाई इस बात से खासा नाराज है ।

Advertisement

सड़क हादसे में हुई दानिश की मौत
आपको बता दें दानिश की 19 दिसंबर देर रात एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी । दानिश एक शादी से लौट रहा था । 20 दिसंबर को उसका अंतिम संस्‍कार हुआ । इसके अगले दिन ही दो मौलाना दानिश के घर पहुंचे थे और उनके चाल-चलन को लेकर सवाल उठाने लगे । दानिश के भाई गुफरान के मुताबिक उन्‍होने दानिश की मां से सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करने को कहा । वो चाहते हैं कि उनकी मां यूथ को यह मैसेज दे कि वे दानिश का रास्ता न चुनें । गुफरान ने कहा –  “मौलानाओं ने मेरी मां से कहा कि दानिश पाप कर रहा था। उन्होंने हमसे कहा, ‘हमारे उलेमा उस पर लानत भेजते होंगे। मैंने उनसे पूछा कि वे यह सब कैसे जानते हैं? क्योंकि मौत के बाद क्या होता है, यह सिर्फ अल्लाह ही जानता है। मुझे उन मौलानाओं पर गुस्सा आ रहा था, क्योंकि वे मेरी मां से एक वीडियो रिकॉर्ड कराकर सोशल मीडिया पर अपलोड कराना चाहते थे।”

Advertisement

सोशल मीडिया पर दानिश के खिलाफ नफरत फैलाने की कोशिश
गुफरान ने मीडिया को बातचीत में आगे कहा, “वह बहुत मासूम था और सिर्फ 21 साल का था। उसने कैसे हमारे धर्म के हिसाब से पाप किया? अगर मेरे भाई ने कुछ गलत किया है तो मैं सिर्फ अल्लाह से दुआ कर सकता हूं कि वे उसे माफ कर दें। लेकिन लोग सोशल मीडिया पर उसके बारे में बकवास कर रहे हैं। सिर्फ उसके फेम से जल रहे हैं। मुझे याद है कि दानिश मुझसे कहता था, ‘भाई तू जानता नहीं कि मेरे साथ क्या-क्या होता है।’ आज मुझे समझ आ रहा कि उसका मतलब क्या था? यू-ट्यूब पर एक वीडियो है, जिसमें कुछ महीने पहले उसे कुछ लोगों के ग्रुप द्वारा पीटा गया था।”

दानिश के सोशल अकाउंट को हैक करने की भी कोशिश
गुफरान ने आगे बताया  “कुछ लोग हैं, जो उसके सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करना चाहते थे। फिलहाल, मेरे पास उसका आईफोन है और मेरे पास कई मेल आ रहे हैं उसके फेसबुक, टिकटैक, यू-ट्यूब और ईमेल एड्रेस के पासवर्ड्स बदलने की रिक्वेस्ट के साथ। उसके इंस्टाग्राम अकाउंट को डिलीट किया जा चुका है और हमने साइबर सेल में भी शिकायत करा दी है। मेरा भाई मासूम था। वह अपनी इच्छानुसार जिंदगी जीता था और दूसरों की मदद करता था।” गुफरान ने उसके खिलाफ नफरत फैलाने वालों से अपील की है वो सिर्फ 21 साल का था, और अब इस दुनिया में नही हैं । उसके खिलाफ बकवास करना बंद कर दें ।