2019 चुनाव के लिये बीजेपी ने तैयार कर लिया है ये नारा, 2014 दुहराने का है प्लान

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
बीजेपी ने साल 2014 में अबकी बार मोदी सरकार का नारा दिया था, जो बच्चे-बच्चे की जुबां पर चढ गया था, लेकिन इस बार बीजेपी ने अपने नारे में थोड़ा बदलाव किया है।

New Delhi, Dec 27 : लोकसभा चुनाव 2019 में 2014 जैसी जीत दोहराने के लिये बीजेपी ने कमर कस ली है, एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बीजेपी का एक चुनावी नारा भी शामिल है, पिछले चुनाव में बीजेपी ने अबकी बार मोदी सरकार का नारा दिया था, जो खूब चर्चित हुआ था, साथ ही चुनाव में बीजेपी को अप्रत्याशित सफलता मिली थी, जिससे बीजेपी अकेले अपने दम पर 272 का जादूई आंकड़ा पार कर गई थी, 3 दशक के बाद किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था, इससे पहले 1984 में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस को 414 सीटें मिली थी।

Advertisement

ब्रांड मोदी की परीक्षा
पांच साल के बाद 2019 में एक बार फिर से ब्रैंड मोदी की चुनावी परीक्षा होगी, हालांकि इस बार 2014 से परिस्थितियां बिल्कुल अलग है, ऐसे में मोदी सरकार नये नारों और नये अपील के साथ जनता के बीच जाना चाहती है, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बीजेपी ने आम लोगों से चंदे की अपील की है।

Advertisement

न्यू इंडिया के नाम पर चंदा
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होने जनता से अपील की है, कि उनका छोटा सा योगदान बड़ा परिवर्तन ला सकता है, इसमें नमो एप्प के जरिये 5 रुपये से लेकर एक हजार तक के चंदे की अपील की गई है, वीडियो में मोदी के सपनों का न्यू इंडिया बनाने की बात कही जा रही है।

Advertisement

नारे में बदलाव
बीजेपी ने साल 2014 में अबकी बार मोदी सरकार का नारा दिया था, जो बच्चे-बच्चे की जुबां पर चढ गया था, लेकिन इस बार बीजेपी ने अपने नारे में थोड़ा बदलाव किया है, उनका नया नारा फिर एक बार मोदी सरकार है, हालांकि ये अभी साफ नहीं है कि ये नारा सिर्फ चंदा जुटाने के लिये है, या फिर चुनाव में भी इसे ही इस्तेमाल किया जाएगा।

चुनौती बड़ी है इस बार
इस वायरल वीडियो में मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना उज्जवला और आयुष्मान भारत समेत कई योजनाओं का जिक्र किया गया है, विजय रथ पर सवार बीजेपी तीन राज्यों में सत्ता गंवाने के बाद बैकफुट पर है, इसलिये पार्टी के लिये चुनौती पिछली बार से बड़ी होगी, क्योंकि पिछली बार यूपीए सरकार के 10 साल के एंटी इनकमबेंसी ने इनका बड़ा काम कर दिया था, जबकि इस बार मोदी सरकार को पांच सालों का हिसाब देना है, साथ ही जनता नोटबंदी और जीएसटी पर भी जवाब मांग रही है। वीडियो के लिये नीचे क्लिक करें