बीजेपी विधायक के सनसनीखेज दावे के बाद कांग्रेस में खलबली, अब येदियुरप्पा ने तोड़ी चुप्पी

कर्नाटक में हाल ही में कुमारस्वामी कैबिनेट का विस्तार हुआ है, जिसमें कुछ विधायकों को मंत्री पद नहीं मिला, जिससे वो नाराज बताये जा रहे हैं।

New Delhi, Dec 27 : कर्नाटक में हाल ही में कुमारस्वामी कैबिनेट में 8 नये मंत्रियों को शपथ दिलाया गया, तो 2 मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया, इसके बाद से कई कांग्रेस विधायकों में असंतोष बढ गया है, अब कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ विधायक उमेश कट्टी ने बुधवार को ऐसा दावा किया है, जिसने कर्नाटक में सियासी तापमान बढा दिया है, हालांकि बीजेपी विधायक दल के नेता ने इन दावों से इंकार किया है।

Advertisement

15 विधायक संपर्क में हैं
बीजेपी विधायक उमेश कट्टी ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस जेडीएस गठबंधन से नाखुश चल रहे 15 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं, यदि वो पार्टी में आना चाहें, तो बीजेपी उनका स्वागत करेगी, बीजेपी विधायक के इस दावे के तुरंत बाद पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने इन दावों से इंकार किया ।

Advertisement

अगले सप्ताह नई सरकार
8 बार से विधायक उमेश कुट्टी ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी अगले सप्ताह तक नई सरकार बनाएगी, बीजेपी विधायक के इस दावे पर कांग्रेस ने बेहद कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडु राव ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि लोगों को भ्रमित करने के लिये वो काल्पनिक बयान ना दें।

Advertisement

कांग्रेस विधायकों में नाराजगी
कर्नाटक में हाल ही में कुमारस्वामी कैबिनेट का विस्तार हुआ है, जिसमें कुछ विधायकों को मंत्री पद नहीं मिला, जिससे वो नाराज बताये जा रहे हैं, मंत्री पद से हटाये गये कांग्रेस विधायक रमेश जारकिहोली ने तो खुलेआम पार्टी छोड़ने की धमकी दी, उन्होने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि वो कांग्रेस छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

येदियुरप्पा ने क्या कहा
बीजेपी के प्रदेश प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने अलग बयान देते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस के किसी भी विधायक के संपर्क में नहीं है, मेरी सरकार गिराने की कोई मंशा नहीं है, हम विपक्ष में हैं और वहीं रहेंगे। आपको बता दें कि अगले तीन-चार महीने में लोकसभा चुनाव होने हैं, इसी वजह से बीजेपी कर्नाटक में सरकार गिराने का खतरा मोल नहीं लेना चाह रही है।
कर्नाटक विधानसभा स्थिति
कुल सीटें- 224
बीजेपी – 104
कांग्रेस – 78
जेडीएस- 37
अन्य – 03