कादर खान की हालत बेहद नाजुक, दिमाग ने काम करना किया बंद, फैन्‍स कर रहे हैं दुआ

बॉलीवुड में 4 दशकों तक काम करने वाले कादर खान गंभीर रूप से बीमार हैं, वो अस्‍पताल में भर्ती हैं । फैन्‍स उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं ।

New Delhi, Dec 28 : 4 दशकों तक फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग और डायलॉग्स का लोहा मनवाने वाले एक्टर कादर खान की तबीयत गंभीर रूप से खराब हो गई है । उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है । ताजा आई खबर के अनुसार कादर खान को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है । कादर 81 साल के हो चुके हैं और पिछले कुछ सालों में उनकी तबीयत को लेकर लगातार खबरें आती रही हैं । लेकिन इस बार उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है ।

Advertisement

वेंटिलेटर पर हैं कादर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कादर खान को इस वक्त बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। 81साल की उम्र में कादर खान को प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (PSP) का शिकार हो गए हैं, जिसके कारण उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया है । कादर खान की सेहत के बारे में ये जानकारी उनके बेटे सरफराज ने मीडिया को दी ।

Advertisement

बेटे ने दी जानकारी
कादर खान के बेटे सरफराज ने बताया पीएसपी के कारण कादर खान के दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होने कारण डॉक्टरों ने बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा है। इसी के साथ ही डॉक्टरों को उनमें निमोनिया के भी लक्षण दिखाई दे रहे हैं। सरफराज के अनुसार, डॉक्टर की एक टीम अभिनेता के स्वास्थ्य पर अपनी निगाहें बनाए हुए है।

Advertisement

कनाडा में रहते हैं कादर खान
कादर खान कनाडा में अपने बेटे के संग रह रहे हैं । अभिनेता कादर खान ने 43 साल के करियर में 300 फिल्मों में काम किया और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखे। आखिरी बार कादर खान को 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में देखा गया था। कादर खान ने कई फिल्‍मों में डायलॉग राइटिंग की है । फिल्‍मों में उन्‍हें अलग-अलग अंदाजों में देखा गया । एक दौर ऐसा भी था जब कादर खान हर फिल्‍म की जरूरत माने जाते थे । उन्‍हें लेकर सोशल मीडिया पर दुआओं का दौर जारी है, कादर के फैन्‍स उनके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य की कामना कर रहे हैं ।