जब पूछा गया मनमोहन सिंह से सवाल, खुद पर बनी फिल्‍म पर क्या कहना चाहते हैं आप, सुनिए उन्‍होने क्‍या कहा

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर जब पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह से सवाल पूछा गया तो उन्‍होने क्‍या कहा, हमेशा की तरह क्‍या मनमोहन सिंह चुपचाप वहां से चले गए या कुछ बोले । आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 28 : हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बनी फिल्‍म द एक्‍सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर का ट्रेलर जारी हो गया है । फिल्‍म में मनमोहन सिंह की भूमिका में हैं अनुपम खेर । खेर के अलावा फिल्‍म की अहम स्‍टारकास्‍ट में अक्षय खन्‍ना नजर आ रहे हैं । ये फिल्‍म मनमोहन सरकार के पीछे चल रही कांग्रेस पार्टी की कहानी को दर्शाने की कोशिश करेगी । हालांकि फिल्‍म का ट्रेलर आते ही इसे लेकर विवाद भी शुरू हो गए हैं ।

Advertisement

संजय बारू की किताब पर बेस्‍ड है फिल्‍म
आपको बता दें ये फिल्‍म  पत्रकार संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister’    पर आधारित है । फिल्म का ट्रेलर आते ही सुर्खियों में छा गया है । संजय बारू 10 साल तक यूपीए कार्यकाल में प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार रहे हैं । इस फिल्म का ट्रेलर देखकर साफ ऐसा लग रहा है कि पूरी सरकार पर कंट्रोल तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के हाथ में नहीं था । कांग्रेस पार्टी उन्‍हें अपनी मर्जी से कठपुतली की तरह इस्‍तेमाल कर रही थी ।

Advertisement

मनमोहन सिंह से पूछा गया सवाल
एक कार्यक्रम में गुरुवार को जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से ये सवाल पूछा गया कि उन पर बनी फिल्‍म पर उनकी क्‍या राय है तो वो हमेशा की तरह बिना प्रतिक्रिया दिए ही चले गए । उन्‍होने सवाल सुनते ही इससे किनारा कर लिया और चुपचाप वहां से कार्यक्रम की ओर चले गए । फिल्‍म को लेकर उनकी राय महत्‍वपूर्ण हैं क्‍योंकि इसमें उनके निजी जीवन के भी कुछ पहलू दिखाए गए हैं । जैसे एक सीन में उनकी पत्‍नी को कहना कि – आखिर पार्टी (कांग्रेस) कब तक इन्हें (मनमोहन सिंह ) को बदनाम कराएगी ।

Advertisement

फिल्‍म को लेकर विवाद शुरू
यूपीए सरकार में प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म के ट्रेलर के बाहर आते ही विवाद भी शुरू हो गए हैं । फिल्म का ट्रेलर जारी होने के बाद महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने नोटिस दिया है कि बिना उसको दिखाए फिल्म को रिलीज नहीं किया जाए । फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी की तत्‍कालीन प्रमुख सोनिया गांधी के बीच कई प्रकार के मतभेद थे, भारत के लिए अहम परमाणु करार के समय मनमोहन इस्‍तीफा तक देना चाहते थे लेकिन उन्‍हें ऐसा करने से रोक दिया गया ।

कांग्रेस को भी देने पड़ सकते हैं जवाब
फिल्‍म में जिस तरह से मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के बीच हुई बातचीत दिखाई गई है, वो सभी आम जनता के लिए बड़े सवाल खड़े करते हैं । जाहिर है इन सभी पर सवाल उठने लाजमी हैं । बहरहाल, बात करें फिल्‍म की तो अनुपम खेर का लुक इस फिल्म में हूबहू पूर्व प्रधानमंत्री जैसा ही लग रहा है, उन्‍होने मनमोहन सिंह की चाल, ढाल और आवाज की बखूबी नकल करने की कोशिश की है । बाकी कलाकार भी बेहतरीन लग रहे हैं ।

https://twitter.com/ANI/status/1078511880010907648/video/1