2019 के लिए Good Luck वाली टिप्‍स, पूरा साल बीतेगा शानदार और रहंगे आप मालामाल

2019 को बनाए शानदार और जानदार, पढ़ें राशिनुसार आपकी Good Luck वाली टिप्‍स । कौन सा रंग, कौन से कपड़े, कौन सा रत्‍न आपको करेगा सूट, जिससे आप पूरे वर्ष भर आराम से रहेंगे । पढ़ें और आजमाएं …

New Delhi, Dec 29 : शुभ मंगलवार से हो रही है नव वर्ष 2019 की शुरुआत । ये वर्ष हर व्‍यक्ति के लिए कई तरह से उथल-पुथल भरा रहने वाला हे । ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार इस साल गुरु, राहु-केतु का राशि परिवर्तन होगा । साथ ही शनि भी व्रकी होंगे । अन्य ग्रहों की स्थितियों में भी बदलाव आएगा, जिसका हर राशि पर प्रभाव होगा । आगे पढ़ें उन बातों के बारे में जो आपका पूरा वर्ष सुखमय और मंगलकारी रखेंगे । आगे जानिए राशिनुसार Good Luck वाली टिप्‍स ।

Advertisement

मेष : लाल रंग है लकी
इस राशि के जातक स्‍वभाव से साहसी होते हैं। आपका प्रभावशाली व्‍यक्तित्‍व स्‍वस्‍थ प्रतियोगिता की भावना और आपकी भरपूर एनर्जी को दिखाता है। आपकी राशि पर लाल रंग के सभी शेड्स सूट करेंगे।
वृष : आपका लकी कलर है हरा
इस राशि के जातक स्‍वभाव से मेहनती और दृढ़ निश्‍चय वाले होते हैं। इसके अलावा आप जिंदगी में बहुत ही प्रैक्टिकल और प्रगतिशील हैं। इनकी राशि पर सफेद और हरा रंग अच्‍छा प्रभाव डाल सकता है।

Advertisement

मिथुन : पीला और नारंगी
आप मल्‍टी टास्किंग में एक्‍सपर्ट होने के साथ ही एक अच्‍छे विचारक भी हैं। आपके अंदर एक अच्‍छा कवि और लेखक बनने के सभी गुण मौजूद हैं। आपकी पर्सनैलिटी और राशि के हिसाब से आप पर हरा, पीला और नारंगी रंग सूट करता है।
कर्क : लकी है नीला और सिल्‍वर 
आप स्‍वभाव से बहुत ही संवदेनशील हैं और जल्‍द ही आहत भी हो जाते हैं। मगर दूसरों के लिए आपका रवैया बहुत ही केयरिंग रहता है। आपके लिए लकी कलर हो सकता है नीला और सिल्‍वर।

Advertisement

सिंह : पहनें लाल, नारंगी रंग
स्‍वभाव से आप साहसी और दृढ़ निश्‍चय वाले हैं। आपका जन्‍म की अपनी सत्‍ता कायम करने के लिए हुआ है। आपके लिए लकी कलर हैं लाल, नारंगी, गोल्‍डन, पीला और क्रीम।
कन्‍या : लकी रहेगा हरा, सफेद, पीला
आपकी मधुर वाणी और अच्‍छे विचार लोगों को प्रभावित करते हैं। आप अपने बिजनस को सफलता के साथ डील करने में माहिर हैं। आपके लिए नारंगी, हरा, सफेद, पीला और ग्रे कलर लकी रहेगा।

तुला : लकी कलर – हरा, नीला
आप स्‍वभाव से न्‍यायप्रिय और स्‍पष्‍टवादी हैं। शुक्र ग्रह के स्‍वामित्‍व के साथ समाज में घुलमिलकर रहना आपको पसंद है। आपका विनम्र स्‍वभाव लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। आपके लिए हरा, नीला सबसे लकी कलर है।
वृश्चिक : लकी कलर है बैंगनी और लाल
मंगल के स्‍वामित्‍व वाले वृश्चिक राशि के लोग स्‍वभाव से बहुत ही दृढ़ निश्‍चय वाले होते हैं। आपके लिए भावनाओं पर काबू रख पाना थोड़ा मुश्किल होता है। आपका लकी कलर है बैंगनी और लाल।

धनु : क्रीम, ऑरेंज कर सकता है कमाल
आप दूसरों के लिए एकदम स्‍पष्‍टवादी हैं। गुरु ग्रह आपका राशि स्‍वामी है। आप स्‍वभाव से वफादार और दयालु भी हैं। आपका लकी कलर हल्‍का नीला, क्रीम, ऑरेंज।
मकर : ब्‍लैक और इंडिगो पहनें
आप शनि के स्‍वामित्‍व वाले मजबूत व्‍यक्ति हैं। आपके अंदर धैर्य की जबर्दस्‍त क्षमता है। आपके शांत और सुशील स्‍वभाव को लोग काफी पसंद करते हैं। आपका लकी कलर ब्‍लैक और इंडिगो है।

कुंभ: इलेक्ट्रिक ब्‍लू, और ग्रे
आप स्‍वभाव से काफी धार्मिक और ईश्‍वर में आस्‍था रखने वाले हैं। मगर कई बार कुछ मामलों में आप निगेटिव और क्रिटिकल हो जाते हैं। आपका लकी कलर इलेक्ट्रिक ब्‍लू, और ग्रे है।
मीन: एक्‍वा और सी ग्रीन कलर
आप काफी भावुक किस्‍म के व्‍यक्ति हैं। जो दूसरों के लिए रास्‍ता छोड़ देता है। इसके अलावा आप काफी संवेदनशील हैं। आपकी नेचर पर एक्‍वा और सी ग्रीन कलर सूट करता है।