मुलायम की ‘छोटी बहू’ ने तीन तलाक विधेयक का किया समर्थन, पार्टी लाइन से हट मोदी सरकार के फैसले का स्वागत

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने कहा कि अगर हम राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो को देखेंगे, तो हमें पता चलेगा, कि हमारे देश में खासकर उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है।

New Delhi, Dec 31 : सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने तीन तलाक मुद्दे पर खुलकर बोली है, उन्होने मोदी सरकार द्वारा लाये गये विधेयक का स्वागत किया है, जबकि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में इस विधेयक का विरोध किया था, अपर्णा यादव ने लोकसभा में इस विधेयक को पारित करने पर केन्द्र सरकार के प्रयास की प्रशंसा की है।

Advertisement

अपर्णा ने क्या कहा ?
मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने कहा कि अगर हम राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो को देखेंगे, तो हमें पता चलेगा, कि हमारे देश में खासकर उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है, ना सिर्फ महिलाओं को बल्कि पुरुषों को भी कानूनों की सही जानकारी होनी चाहिये। तीन तलाक विधेयक को राज्यसभा में भी पारित होना चाहिये।

Advertisement

लोकसभा में पास
आपको बता दें कि देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्रिपल तलाक विधेयक को लोकसभा में पेश किया था, जहां विपक्षी पार्टियों ने हंगामे के बाद सदन से बाहर निकल गये थे, इन सब के बीच ये विधेयक पास हो गया था, अब सरकार इस विधेयक को साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को राज्यसभा में पेश करने वाली है।

Advertisement

राज्यसभा में पेश
मुस्लिम समुदाय में एक बार में तीन तलाक की प्रथा को अब अपराध की श्रेणी में लाने के लिये तीन तलाक विधेयक बनाया जा रहहा है, आज इसे राज्यसभा में पेश किया जाएगा, दूसरी ओर कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल इसे प्रवर समिति के पास भेजने के प्रयास में हैं, बीजेपी समेत कांग्रेस और टीडीपी ने व्हिप जारी कर अपने-अपने सदस्यों को उच्च सदन में उपस्थित रहने के लिये कहा है, अन्य दलों ने भी अपने सांसदों को इस विधेयक के सदन में पेश होने के दौरान मौजूद रहने को कहा है।

विपक्ष ने बनाई रणनीति
सदन में कार्यवाही से पहले कांग्रेस ने अपने सांसदों की बैठक बुलाई है, कई विपक्षी दल के नेता भी सुबह विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के चैम्बर में मुलाकात कर इस मुद्दे पर रणनीति बना चुके हैं, तीन तलाक विधेयक का विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं, विपक्ष इसे आगे की जांच के लिये प्रवर समिति को भेजने की मांग को लेकर लामबंद हैं ।