ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी है देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल, दिलचस्प है लव स्टोरी

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी लाइमलाइट और मीडिया से दूर ही रहती हैं, लेकिन वो सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहती हैं।

New Delhi, Jan 01 : मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं, हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है, इस जीत में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी बड़ा रोल बताया जा रहा है। सिंधिया ने प्रियदर्शिनी राजे से शादी की है, उनकी पत्नी के बारे में कम ही लोग जानते हैं, आइये आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में आपको कुछ बताते हैं।

Advertisement

पहली मुलाकात में ही दिल दे बैठे
ज्योतिरादित्य अपने पिता माधव राव सिंधिया की अचानक मौत के बाद राजनीति में आये, एक बार वो किसी काम से मुंबई गये थे, जिस होटल में वो ठहरे थे, वहीं पहली बार उनकी मुलाकात प्रियदर्शनी से हुई, साल 1991 में दोनों पहली बार मिले थे, बताया जाता है कि पहली ही मुलाकात में ज्योतिरादित्य प्रियदर्शनी को अपना दिल दे बैठे थे, फिर 12 दिसंबर 1994 को दोनों की शादी हुई।

Advertisement

भारत की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल
आपको बता दें कि सिंधिया की पत्नी लाइमलाइट और मीडिया से दूर ही रहती हैं, लेकिन वो सामाजिक कार्यों से जुड़ी रहती हैं, प्रियदर्शनी देश की पचास खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकी हैं, उनका जन्म गुजरात के बड़ौदा गायकवाड़ मराठा राजघराने में हुआ था, प्रियदर्शनी की मां नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं।

Advertisement

राज-काज संभालती हैं प्रियदर्शनी
ज्योतिरादित्य के राजनीति में सक्रिय होने की वजह से सारा राज-काज प्रियदर्शनी ही संभालती हैं, दोनों का एक बेटा और एक बेटी है, बेटे का नाम आर्यमन सिंधिया और बेटी का नाम अनन्या सिंधिया है। प्रियदर्शनी और ज्योतिरादित्य की शादी उनके घर वालों ने करवाई थी, प्रियदर्शनी ज्यादातर ग्वालियर में ही रहती हैं।

400 कमरों का महल
ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर घराने के महाराज हैं, वो अपनी पत्नी के साथ 1874 में यूरोपियन शैली में बने महल जयविलास पैलेस में रहते हैं, इस शाही महल में कुल 400 कमरे हैं, महल की छतों पर सोना लगा है, राज महल के 40 कमरों में अब म्यूजियम है, जिसमें सिंधिया परिवार से जुड़ी चीजें रखी गई है।