साल के पहले दिन बॉलीवुड के लिये आई बुरी खबर, नहीं रहे कादर खान, यहां होगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड एक्टर कादर खान पिछले कई महीनों से बीमार थे, उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था।

New Delhi, Jan 01 : साल 2019 की शुरुआत बॉलीवुड के लिये एक बहुत बुरी खबर से हुई है, बीते कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती कादर खान का 31 दिसंबर की रात निधन हो गया, 81 वर्षीय एक्टर पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे, वो कनाडा के अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्हें बाइपैप वेंटीलेटर पर रखा गया था, उनके बेटे सरफराज ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार कनाडा में भी किया जाएगा।

Advertisement

बेटे ने दी जानकारी
कादर खान के बेटे सरफराज खान ने जानकारी दी, कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे, लंबी बीमारी के बाद 31 दिसंबर की शाम 6 बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया, वो दोपहर को ही कोमा में चले गये थे, आपको बता दें कि कादर खान पिछले 16-17 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

Advertisement

कनाडा में अंतिम संस्कार
सरफराज ने बताया कि दिग्गज बॉलीवुड एक्टर का अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा, उनका पूरा परिवार वहीं मौजूद है, मालूम हो कि सरफराज अपने परिवार के साथ कनाडा में ही रहते हैं, उन्होने कहा कि हम दुआओं और प्रार्थना के लिये सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।

Advertisement

लंबे समय से थे बीमार
मालूम हो कि बॉलीवुड एक्टर कादर खान पिछले कई महीनों से बीमार थे, उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था, उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाइपैप वेंटीलेटर पर रखा गया था, डॉक्टरों के अनुसार उन्हें प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी थी। जिस वजह से वो किसी को पहचान नहीं पाते थे।

हार गये जिंदगी की जंग
कादर खान का दिमाग बुरी तरह से प्रभावित था, वो अपने बेटे और बहू को छोड़ किसी को नहीं पहचानते थे, पिछले कुछ दिनों से उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी, सरफराज के अनुसार डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाये हुए थी, लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गये।