सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पीएम की जुबानी, दो बार बदली गई थी तारीख, मोदी ने फौजियों से कही थी ये बात

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
पीएम मोदी ने बताया कि जवानों के बचाव और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख में दो बार बदलाव किया गया।

New Delhi, Jan 02 : पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होने कई मुद्दों पर खुलकर बात की है, सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पीएम ने पहली बार सार्वजनिक रुप से बयान दिया है, पीएम ने फौजियों से कहा था कि मिशन की सफलता या असफलता के बावजूद सूर्योदय से पहले अपने देश की सीमा में वापस आ जाना, आपको बता दें कि भारतीय सेना के जवानों ने साल 2016 में 28 सितंबर की रात पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

Advertisement

दो बार बदला गया सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख
पीएम मोदी ने बताया कि जवानों के बचाव और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सर्जिकल स्ट्राइक की तारीख में दो बार बदलाव किया गया, मालूम हो कि आतंकियों ने उरी स्थित आर्मी के बेस कैंप पर हमला किया था, जिसमें 20 जवान शहीद हो गये थे, इसी हमले के बाद पाक में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था, पीएम ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की योजना पहले बनाई गई थी, क्योंकि आतंकी हमले में कुछ सैनिक जिंदा जल गये थे, जिसके बाद सेना के जवानों में रोष था।

Advertisement

सैनिकों को साफ निर्देश
पीएम ने कहा कि मैंने सैनिकों को साफ निर्देश दिया था, कि आप सफल हों, या असफल, इस बारे में मत सोचना, आप सूर्योदय से पहले देश की सीमा में वापस आ जाना, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाक सीमा से सीजफायर के उल्लंघन पर मोदी ने कहा कि एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं है, उन्हें सुधरने में अभी और वक्त लगेगा।

Advertisement

राम मंदिर पर क्या कहा
इस इंटरव्यू में पीएम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर को लेकर भी सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिये अध्यादेश इस मामले में न्यायिक कार्यवाही पूरी हो जाने के बाद ही लाई जाएगी, आपको बता दें कि फिलहाल राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

नोटबंदी और उर्जिल पटेल
नोटबंदी पर बोलते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ये लोगों के लिये झटका नहीं था, लोगों को पहले से ही इसके लिये आगाह किया गया था, काले धन को लेकर एक साल पहले ही लोगों को चेतावनी दी गआ थी, सरकार के इस कदम में लोगों का हित था। साथ ही उर्जित पटेल पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि उन्होने 6-7 महीने पहले ही पद छोड़ने की इच्छा जाहिर की थी, वो निजी कारणों से पद छोड़ना चाहते थे।