साल 2019 में लगेंगे 5 ग्रहण, इन राशियों पर होगा सीधा असर

ज्योतिषी के अनुसार साल 2019 का आगमन कन्या लग्न, तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में हो रहा है, ये कई मामलों में बेहद लाभप्रद साबित होगा।

New Delhi, Jan 02 : साल 2019 में तीन सूर्य और दो चंद्र ग्रहण के साथ कुल पांच ग्रहण लगेंगे, ज्योतिषी ने बताया कि साल 2019 का आगमन कन्या लग्न, तुला राशि और स्वाति नक्षत्र में हो रहा है, ये कई मामलों में बेहद लाभप्रद साबित होगा, ज्योतिषी के अनुसार साल 2019 के ग्रह गोचर का विभिन्न राशियों पर भी बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Advertisement

मेष – बृहस्पति का गोचर धन लाभ और पारिवारिक सुख देगा, धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा, शनि नवम भाव में भाग्य वृद्धि में रुकावट तथा मित्रों-भाई से मनमुटाव होगा।
वृषभ – स्वास्थ्य और पत्नी से संबंध अच्छा रहेगा, लेकिन अष्टम शनि कार्यों में अड़चन लगाएगा।
मिथुन – इस राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पदोन्नति, धन लाभ मिलेगा, साथ ही धार्मिक कार्यों में रुचि बढेगी, पत्नी के विचारों से नीरसता बढेगी।

Advertisement

कर्क – स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, संतान से सुख मिलेगा, भाग्य उदय और धन की प्राप्ति होगी, सगे भाइयों से मनमुटाव हो सकता है।
सिंह – पारिवारिक सुख तथा पदोन्नति की संभावना है, संतान को लेकर चिंता रहेगी।
कन्या – पति-पत्नी में संबंध मधुर होंगे, भाग्य वृद्धि और धन लाभ मिलेगा, शनि माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता देगा, मकान बदलना पड़ सकता है।

Advertisement

तुला – साढेसाती खत्म होने से रुके कार्यों में सफलता मिलेगी, धन-लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
वृश्चिक – स्वास्थय अच्छा रहेगा, पत्नी और संतान से सुख मिलेगा, साढेसाती की वजह से कार्यों में अड़चन आएगी और धन प्राप्ति में भी बाधा होगी।
धनु – साढेसाती का मध्य होने से स्वास्थ्य परेशान कर सकता है, धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा, मानसिक शांति मिलेगी।

मकर – साढेसाती का आरंभ धन, स्वास्थ्य और मानसिक अशांति देगा, संतान सुख से खुशी मिलेगी।
कुंभ – शनि का गोचर स्वास्थ्य, पारिवारिक सुख और धन लाभ देगा।
मीन – स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, भाइयों से रिश्ते अच्छे रहेंगे, संतान से सुख मिलेगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।