इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं पीएम मोदी, तैयार है पूरा ‘मास्टर-प्लान’

2014 लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी गुजरात के बड़ोदरा और वाराणसी से चुनाव लड़े थे, जिसका असर चुनाव में दिखा।

New Delhi,  Jan 03 : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने कहा कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, बीजेपी विधायक ने कहा कि कोई भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ओडिशा से चुनाव लड़ने की संभावना को खारिज नहीं कर सकता है, इस बात की 90 फीसदी संभावना है कि नरेन्द्र मोदी पुरी सीट से आम चुनाव में मैदान में उतर सकते हैं।

Advertisement

पीएम को पुरी से लगाव
विधायक ने आगे बोलते हुए कहा कि पीएम ओडिशा के लोगों से प्यार करते हैं, उन्हें पुरी से लगाव है, हालांकि पुरोहित ने ये भी कहा कि इस संबंध में अंतिम फैसला पार्टी की संसदीय समिति करेगी। लेकिन जिस तरह का उन्होने बयान दिया है, उससे माना जा रहा है कि पीएम पुरी से चुनावी ताल ठोंकने का मन बना चुके हैं।

Advertisement

पुरी लोकसभा क्षेत्र
आपको बता दें कि साल 2014 लोकसभा चुनाव में पुरी लोकसभा सीट से नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा जीते थे, उन्होने 50.33 फीसदी वोट हासिल किया था, इस लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 7 विधानसभा सीटें आती है, जिसमें फिलहाल 6 पर बीजद और एक पर बीजेपी का कब्जा है।

Advertisement

बड़ी रणनीति का हिस्सा
मालूम हो कि ओडिशा में पिछले कुछ दिनों से बीजेपी की लोकप्रियता काफी तेजी से बढी है, पहले यहां पार्टी का नामो -निशान नहीं था, लेकिन पिछले कुछ समय में बीजेपी यहां तेजी से उभरी है, माना जा रहा है कि अगर नरेन्द्र मोदी यहां से चुनाव लड़ें, तो ना सिर्फ ओडिशा, बल्कि इसका प्रभाव पूर्वी भारत और पश्चिम बंगाल में भी दिखेगा, इसी वजह से रणनीति के तहत पीएम को पुरी से उतारने का प्लान बन रहा है।

पिछली बार भी दो सीट से लड़े थे
2014 लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी गुजरात के बड़ोदरा और वाराणसी से चुनाव लड़े थे, जिसका असर चुनाव में दिखा, गुजरात में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया, तो यूपी में 80 में से 71 सीटें जीतने में सफल रही, इसी वजह से रणनीति के तहत अब बीजेपी की नजर उन प्रदेशों पर है, जहां बीजेपी अब तक कुछ खास नहीं करती रही है, इसलिये पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पार्टी खूब जोर लगा रही है। माना जा रहा है कि 2019 में मोदी वाराणसी के साथ पुरी से भी चुनाव लड़ेंगे, इसके लिये तैयारियां शुरु भी हो चुकी है।