मिशन 2019- आम चुनाव से पहले दिग्गज एक्ट्रेस बीजेपी में शामिल, लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

इससे पहले पश्चिम बंगाल से संबंध रखने वाले कई बॉलीवुड हस्तियों ने बीजेपी की सदस्यता ली है, जिनमें एक्ट्रेस रुपा गांगुली, रिमी सेन और सिंगर बाबुल सुप्रियो का नाम प्रमुख है।

New Delhi, Jan 04 : आम चुनाव से पहले बीजेपी पार्टी को लगातार मजबूत करने के लिये तैयारी कर रही है, इन सब खबरों के बीच गुजरे दौर की चर्चित एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है, बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में उन्होने पार्टी का दामन थामा, ऐसा माना जा रहा है कि मौसमी चटर्जी के पार्टी में शामिल होने से पश्चिम बंगाल में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

Advertisement

लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव
आपको बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल से संबंध रखने वाले कई बॉलीवुड हस्तियों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है, जिनमें एक्ट्रेस रुपा गांगुली, रिमी सेन और सिंगर बाबुल सुप्रियो का नाम प्रमुख है, उम्मीद की जा रही है कि मौसमी चटर्जी को बीजेपी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतार सकती है।

Advertisement

कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव
मालूम हो कि बॉलीवुड पूर्व एक्ट्रेस मौसमी 2004 में कोलकाता की उत्तर-पूर्व संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं, हालांकि तब उन्हें मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम ने हरा दिया था, जिसके बाद 2009 और 2014 में वो चुनाव नहीं लड़ी।

Advertisement

पीकू से वापसी
साल 2015 में मौसमी चटर्जी ने शुजीत सरकार की फिल्म पीकू से फिल्म इंडस्ट्री में वापसी की थी, हालांकि इस फिल्म के बाद वो फिर बॉलीवुड से गायब हो गई, मौसमी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में हुआ था, उनकी पहली बांग्ला फिल्म बालिका वधू थी, जो सुपरहिट साहित हुई थी, इसके बाद उन्होने बॉलीवुड में भी काम किया।

रीतेश से शादी
मौसमी चटर्जी की शादी कम ही उम्र में हो गई थी, उनके पति चर्चित गायक हेमंत कुमार के बेटे रीतेश थे, एक्ट्रेस ने रोटी, कपड़ा और मकान, कच्चे धागे, जहरीला इंसान फिल्म में काम किया, बॉलीवुड में विनोद मेहरा के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था।