रिश्‍ते हुए शर्मसार, मामा-भांजी के प्‍यार में उजड़ गया पूरा परिवार

यूपी के कन्‍नौज में रिश्‍तों को शर्मसार करता एक और मामला सामने आया है, यहां अपने सगे मामा के प्‍यार में पागल लड़की ने अपने ही मां-बाप को फावड़े से काट दिया ।

New Delhi, Jan 05 : उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में दिल दहला देने वाली घटना हुई है । यहां गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के गौरियापुर गांव में एक पति-पत्‍नी की फावड़े से काटकर हत्या कर दी गई । हत्‍या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि दंपति की अपनी सगी बेटी है । आरोप है कि संगीता ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया । प्रेमी भी कोई और नहीं बल्कि संगीता नाम की इस युवती का सगा मामा था । रिश्‍तों को शर्मसार करती इस घटना ने आस-पास के लोगों को हैरान कर दिया है ।

Advertisement

मामा से थे संबंध
बताया जा रहा है कि आरोपी बेटी संगीता के अपने ही मामा परमिंदर से संबंध थे । दोनों को एकबाद संगीता की मां ने आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। जिसके बाद मां-बाप ने संगीता को बहुत पीटा, समझाने की कोशिश की । पिटाई से नाराज संगीता ने इसके बाद मन ही मन अपने मां-बाप के खात्‍मे का मन बना लिया । उसने अपने प्रेमी को भी इस घटनाक्रम में शामिल कर लिया ।

Advertisement

मां-बाप को फावड़े से काट डाला
देर रात जब संगीता के मां-बाप सो रहे थे तो उसने अपने प्रेमी को बुलाया और दोनों के ऊपर फावड़े से प्रहार कर दिया । दोनों को मरा समझकर संगीता घर में रखे पैसे और गहने लेकर अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई । घटना की जानकारी जब पुलिस को लगी तो घटनास्‍थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को महिला जिंदा मिली, उसकी सांसे चल रही थी जबकि पुरुष की मौत हो चुकी थी । हालांकि इलाज के दौरान संगीता की मां ने भी दम तोड़ दिया ।

Advertisement

आरोपी बेटी प्रेमी संग गिरफ्तार
जांच के दौरान पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है । लड़की और उसके प्रेमी दोनों को गिरफ्तार कर लिया है । दोनों आरो‍पियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है । पुलिस को भी इस घटना के खुलासे ने सन्‍न कर दिया । अपनी ही सगी बेटी ने जिस बेरहमी से मां-बाप का कत्‍ल किया और उसके बाद घर से फरार हो गई । घटना वाकई रिश्‍तों को शर्मसार कर रही है ।

कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह ने दी जानकारी
“8 अक्टूबर की रात में गौरियापुर गांव में सनसनीखेज घटना घटी थी। किसान रमेश दोहरे की हत्या हो गई थी। उनकी पत्नी उषा दोहरे गंभीर रूप से घायल हो थी, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बाद में 11 अक्टूबर को इनकी भी मौत हो गई। घटना के बाद उनकी युवा पुत्री संगीता कुमारी गायब थी। घटना को लूटपाट, अपहरण और हत्या से जुड़ा हुआ मामला के रूप में प्रचारित किया गया था। जब पुलिस ने पूरे मामले की तहकीकात की तो पता चला कि इस घटना को परिवार के लोगों द्वारा प्रेम-प्रसंग में अंजाम दिया गया है।”

25-25 हजार का इनाम
“संगीता और उसके सगे मामा परमिंदर के बीच प्रेम-प्रसंग था। दोनों की उम्र करीब एक समान थी। जब घरवालों को इनके रिश्ते के बारे में पता चला तो उनलोगों ने इसका विरोध जताया। दोनों को चेतावनी दी गई। इसके बाद परमिंदर और संगीता ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। पुलिस की टीम ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा, दिल्ली, नोएडा और राजस्थान में छापेमारी की। इसके बाद भी जब दोनों नहीं पकड़े गए तो 25-25 हजार का इनाम घोषित किया। बाद में यह जानकारी मिली कि ये दोनों पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के आरबी रोड इलाके में रह रहे थे। पुलिस की टीम वहां पहुंची और दोनों को गिरफ्तार किया।”