पूर्वोत्तर और बंगाल के लिये अमित शाह  ने तैयार किया है खास प्लान, बीजेपी अध्यक्ष कर रहे इतनी सीटें जीतने का दावा

अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी का ग्राफ बंगाल में तेजी से बढ रहा है, आम चुनाव में पार्टी 23 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

New Delhi, Jan 06 : शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह त्रिपुरा के एकदिवसीय दौरे पर थे, राजधानी अगरतला में उन्होने विप्लब सरकार के मंत्रियों से मुलाकात की, उसके बाद मीडिया को संबोधित किया, इस दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा किया, कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी पूर्वोत्तर के राज्यों में 21 और पश्चिम बंगाल में 23 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

Advertisement

पूर्वोत्तर में बढ रही है बीजेपी
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पूर्वोत्तर के सभी 8 राज्यों में कांग्रेस का जनाधार सिमट रहा है, तो बीजेपी यहां तेजी से बढ रही है, हमें पूरा भरोसा है कि हम पूर्वोत्तर में 21 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने वाले हैं, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि इस इलाके में मोदी के पक्ष में लहर चल रही है।

Advertisement

बंगाल में आएगा बदलाव
पश्चिम बंगाल पर बोलते हुए अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी का ग्राफ बंगाल में तेजी से बढ रहा है, आम चुनाव में पार्टी 23 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी, शाह ने कहा कि बंगाल में लोग कांग्रेस और टीएमसी के गठबंधन से परेशान हो चुके हैं, अब जल्द ही बंगाल में बदलाव देखने को मिलेगा।

Advertisement

लोकसभा चुनाव की तैयारी
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में अब करीब तीन महीने का समय रह गया है, ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है, 2019 आम चुनाव के लिये बीजेपी की खास नजर पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल पर है, पिछले चुनाव में पार्टी को यहां कुछ खास सफलता नहीं मिली थी।

इन राज्यों पर नजर
अभी हाल ही में बीजेपी विधायक ने दावा किया था कि 2019 में पीएम मोदी ओडिशा के पुरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, दरअसल दावा किया जा रहा है कि पूर्वोत्तर, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बीजेपी का ग्राफ बढा है, जिसे लोकसभा चुनाव में भुनाने की तैयारी है, इसी रणनीति के तहत पीएम को पुरी से चुनाव लड़ाने की बात कही जा रही है।