शाहिद कपूर की ‘सौतेली मां’ की पहली शादी 2 ही दिन में टूट गई थी, दूसरी शादी के लिए की थी बगावत

सुप्रिया पाठक से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जानिए जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं । पंकज कपूर की दूसरी पत्‍नी सुप्रिया दो बच्‍चों की मां हैं लेकिन वो शाहिद को भी अपने बेटे की ही तरह चाहती हैं ।

New Delhi, Jan 07 : बॉलीवुड में कई ऐसी अदाकारएं हैं जो मेनस्‍ट्रीम सिनेमा में अपनी पहचान भले ना बना पाई हों लेकिन समानांतर सिनेमा में उनकी काफी पूछ रही । धीर गंभीर कई ऐसी अदाकाराओं में एक नाम सुप्रिया पाठक का भी रहा है । हालांकि समय के साथ सुप्रिया ने खुद को कमर्शियल सिनेमा में खूब प्रयोग किया, वो टीवी पर एक कम दिमाग महिला हंसा के रूप में इतनी चर्चित हुईं कि उनके नाम से ही लोगों को हंसी आने लगी । सुप्रिया पाठक का आज जन्‍दिन है और उनके इस खास दिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें ।

Advertisement

4 दशक से सक्रिय हैं सुप्रिया पाठक
सुप्रिया पाठक बॉलीवुड में 40 साल से काम कर रही हैं । 4 दशक से लोग उनकी अदाकारी कीलोग मिसाल देते हैं । बड़े पर्दे पर चुनिंदा फिल्‍में करने वालीं सुप्रिया टीवी पर भी कमाल करती रहीं । उनका सीरियल ‘खिचड़ी’ आज भी दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है । 1981 में फिल्म ‘कलयुग’ से शुरुआत करने वाली सुप्रिया ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में अपनी साख मजबूती से बनाए हुए हैं ।

Advertisement

थिएटर में किया काम
सुप्रिया एक थिएटर आर्टिस्ट हैं, बॉलीवुड में आने से पहले सुप्रिया थिएटर में काम करती थीं । थिएटर से उनका पुराना नाता रहा है । अब भी वो थिएटर की दुनिया से जुड़ी हुई हैं । सुप्रिया एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं । सुप्रिया की प्रोफेशनल जिंदगी जितनी खूबसूरत है पंकज कपूर से शादी के बाद उनकी पर्सनल लाइफ भी इतनी ही खूबसूरत रही, लेकिन उससे पहले मुश्किलें भी काफी रहीं । महज 22 साल में पहली शादी करने वालीं सुप्रिया ने पंकज से दूसरी शादी की है । वो पंकज की पत्‍नी बनने से पहले एक डिस्‍टर्ब्‍ड मैरिड लाइफ में जी रहीं थीं ।

Advertisement

1986 में हुई पहली मुलाकात
सुप्रिया ने 22 साल की उम्र में अपनी मां के दोस्‍त के बेटे से शादी की थी, ये शादी घर परिवार की मर्जी से हुई लेकिन कुछ ही दिनों में सुप्रिया जान गईं कि ये शादी उनके लिए नहीं बनी है । एक साल में ही उन्‍होने पति से अलग होने का फैस्‍ला ले लिया । 1986 में सुप्रिया की मुलाकात पंकज कपूर से हुई, पंकज का भी उनकी पहली पत्नी नीलिमा अजीम से तलाक हो चुका था । दोनों ‘अगला मौसम’ नाम की फिल्म में काम कर रहे थे। ये फिल्‍म तो कभी रिलीज नहीं हुई लेकिन पंकज और सुप्रिया को मिलाने की वजह दे गई ।

3 साल तक किया डेट
सुप्रिया और पंकज दोनों ही अपने रिश्‍तों में हारे हुए थे । एक दूसरे का साथ दोनों को अच्‍छा लगा, शूटिंग के दौरान का साथ कब पर्सनल मुलाकातों में बदल गया दोनों को पता नहीं लगा । धीरे-धीरे पंकज और सुप्रिया में गहरी दोस्‍ती हो गई । सुप्रिया ने अब पंकज को शादी के लिए कहा, पहले तो पंकज इसे टाल गए लेकिन फिर उन्‍हें भी एहसास हुआ हुआ कि हां शादी कर लेनी चाहिए । सुप्रिया की मां दीना पाठक जो खुद हिंदी फिल्‍मों की बेहतरीन अदाकारा थीं इस शादी के लिए तैयार नहीं थीं । बहरहाल 1989 में दोनों की शादी हो गई और धीरे-धीरे पंकज के रिश्‍ते भी उनसे सुधर गए। पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक के एक बेटा रूहान और बेटी सना कपूर है ।