आर्थिक आरक्षण पर केजरीवाल ने फिर मारी ‘कल्टी’, अब कही ये बात

मेवाणी के इस ट्वीट को आप संयोजक ने रि-ट्वीट करते हुए केजरीवाल ने लिखा कि मेरी कई लोगों से बात हुई, सब लोगों को लग रहा है कि भाजपा की यही चाल है, बेहद खतरनाक।

New Delhi, Jan 09 : हर मुद्दे पर पीएम मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधने वाले केजरीवाल ने बीते दिन ट्वीट किया था कि गरीब सवर्णों को आरक्षण के मुद्दे पर वो सरकार के साथ हैं, साथ ही उन्होने आशंका जाहिर की थी, कि ये महज चुनावी स्टंट तो नहीं है, अब दिल्ली के सीएम ने जिग्नेश मेवाणी के जरिये बीजेपी पर निशाना साधा है, और दस फीसदी आरक्षण को खतरनाक कहा है।

Advertisement

जिग्नेश मेवाणी ने किया ट्वीट
दरअसल दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने ट्विटर पर लिखा कि आरएसएस के लोगों से बात हुई, बीजेपी दस फीसदी गरीबों को क्यों आरक्षण दे रही है, जो पता चला वो बेहद खतरनाक है, आरएसएस जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ रही है, अभी पहले चरण में संविधान संशोधन करके आर्थिक आधार पर आरक्षण शुरु करेंगे, फिर एससी-एसटी और ओबीसी सब का आरक्षण खत्म कर देंगे और सिर्फ आर्थिक आधार रखेंगे।

Advertisement

केजरीवाल ने किया री-ट्वीट
जिग्नेश मेवाणी के इस ट्वीट को आप संयोजक ने रि-ट्वीट करते हुए लिखा कि मेरी कई लोगों से बात हुई, सब लोगों को लग रहा है कि भाजपा की यही चाल है, बेहद खतरनाक। आपको बता दें कि दो दिन पहले केजरीवाल ने पीएम मोदी को इस मुद्दे पर समर्थन का भरोसा दिया था। अब वो बीजेपी के मंसूबों पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Advertisement

लोकसभा में पास
मालूम हो कि सामान्य वर्ग के आर्थिक आधार से पिछड़ लोगों को दस फीसदी आरक्षण देने के लिये कल लोकसभा में संविधान संशोधन बिल लाया गया, जो करीब पांच घंटे की चर्चा के बाद मंगलवार शाम को भारी बहुमत से पारित हो गया। आज राज्यसभा में इसे पेश किया गया है।

मोदी सरकार का बड़ा दांव
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मोदी सरकार के इस फैसले को बड़ा दांव कहा जा रहा है, हालांकि कुछ लोग इसे महज चुनावी स्टंट बता रहे हैं, जबकि मोदी समर्थकों का कहना है कि इसका नतीजा आगामी लोकसभा चुनाव के परिणाम तय कर देंगे, सवर्णों गरीबों की अभी तक अनदेखी होती रही है, जिसकी सुध मोदी सरकार ने ली है।