शिवपाल यादव ने सपा-बसपा गठबंधन के पीछे की योजना का किया खुलासा, तिलमिला जाएंगी मायावती

मायावती ने कहा था कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की बात होने के बाद बीजेपी ने शिवपाल यादव पर आर्थिक निवेश करने की योजना खत्म कर दी है।

New Delhi, Jan 13 : यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले कल अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाथ मिलाया है, दोनों ने आगामी चुनाव में मिलकर लड़ने का ऐलान किया है, इसके बाद शिवपाल यादव ने अपने भतीजे अखिलेश यादव को चेताया है, पूर्व मंत्री ने कहा कि मायावती पर भरोसा करना घातक हो सकता है, वो भरोसे के लायक नहीं है। आपको बता दें कि भतीजे अखिलेश से नाराज होकर शिवपाल यादव ने अलग पार्टी बना ली है।

Advertisement

मायावती पर साधा निशाना
पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन पर कहा कि मायावती ओबीसी, दलितों और मुसलमानों को वोट ले लेगी, फिर चुनाव के बाद बीजेपी से हाथ मिला सकती है, आपको बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन के ऐलान के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने शिवपाल यादव पर निशाना साधा था।

Advertisement

मायावती ने क्या कहा था
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा था कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की बात होने के बाद बीजेपी ने शिवपाल यादव पर आर्थिक निवेश करने की योजना खत्म कर दी है, बीजेपी ने शिवपाल यादव पर पहले पैसा पानी की तरह बहाया था, लेकिन अब ये पैसा बर्बाद हो जाएगा, मायावती के अनुसार सपा-बसपा बीजेपी को यूपी में रोकने में पूरी तरह से सक्षम है, हालांकि उन्होने सपा-बसपा दोनों पार्टियों को चौकन्ना रहने की सलाह दी है।

Advertisement

वार के बाद पलटवार
मायावती के इसी बयान के बाद मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई ने बसपा सुप्रीमो पर पलटवार करते हुए कहा कि वो भरोसे के लायक नहीं है, चुनाव बाद वो बीजेपी से हाथ भी मिला सकती हैं। मालूम हो कि जब शिवपाल यादव ने अलग पार्टी का ऐलान किया, तो कहा गया कि वो सबसे ज्यादा नुकसान गठबंधन को ही पहुंचाएंगे, क्योंकि उनके साथ सपा के ही नेता और कार्यकर्ता हैं, इससे बीजेपी को फायदा होगा।

लोभ लालच से दूर रहने की सलाह
बसपा सुप्रीमो ने दोनों पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि लोभ लालच से दूर रहें, पैसों के खातिर नहीं बिके, बीजेपी परदे के पीछे से ओबीसी, दलित और मुसलमानों को बांटने की कोशिश करेगी, क्योंकि अगर ये तीनों एकजुट हुए, तो बीजेपी जमानत नहीं बचा पाएगी, मायावती ने लोगों से अपील की, कि वो सपा-बसपा गठबंधन को वोट दें, क्योंकि ये गठबंधन पवित्र है।