ये है सबसे सस्ती जींस मार्केट, सिर्फ तीन सौ रुपये में मिल जाती है ब्रांडेड और स्टाइलिश जींस

करोलबाग का टैंक रोड एशिया की सबसे बड़ी जींस मार्केट मानी जाती है, यहां आपको थोक भाव में जींस मिलेगी।

New Delhi, Jan 14 : अगर आप भी बढिया ब्रांडेड जींस के शौकीन हैं, लेकिन आपकी जेब इसकी इजाजत नहीं देता, और आपको अपना मन मसोसना पड़ता है, तो दिल्ली में कुछ ऐसे भी मार्केट हैं, जहां सस्ती कीमत पर अच्छी और स्टाइलिश जींस मिलती है। एक मार्केट में तो बेहद सस्ती जींस मिलती है, लेकिन ये थोक मार्केट है, यहां एक या दो जींस खुदरा में नहीं दिया जाता। आइये आपको दिल्ली की सबसे सस्ती पांच जींस मार्केट्स के बारे में बताते हैं।

Advertisement

मोहन सिंह प्लेस कनॉट प्लेस
दिल्ली का ह्दय कहा जाने वाला कनॉट प्लेस लोगों से भरा रहता है, यही पर मोहन सिंह प्लेस है, जहां कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स से लेकर दूसरे प्रदेशों से दिल्ली सैर के लिये आये पर्यटक खरीददारी करने के लिये पहुंचते हैं, ये युवाओं का सबसे प्रिय मार्केट माना जाता है, क्योंकि यहां आपको सस्ती कीमत में हूबहू ब्रांडेड जैसी दिखने वाली जींस मिल जाएगी, लेकिन हां, इस बाजार में मोल भाव भी होता है, इसलिये सोच-समझ कर खरीददारी करें। यहां खरीददारी करने वालों के अनुसार आपको जारा की जींस 500 से 800 रुपये तक मिल जाएगी, ये ऑरिजनल जारा जींस नहीं बल्कि कस्टम की गई जारा की जींस होगी, जो बिल्कुल ऑरिजनल की ही तरह दिखेगी।

Advertisement

टैंक रोड करोलबाग
करोलबाग का टैंक रोड एशिया की सबसे बड़ी जींस मार्केट मानी जाती है, यहां आपको थोक भाव में जींस मिलेगी, देश के अलग-अलग कोनों से दुकानदार यहां थोक भाव से जींस खरीदने के लिये पहुंचते हैं, यहां आप तीन सौ से चार सौ रुपये के बीच अच्छी जींस खरीद सकते हैं।

Advertisement

तुगलकाबाद एक्सटेंशन
तुगलकाबाद में कपड़ों को स्टिच करने वाली कई फैक्ट्रियां है, जो बड़े-बड़े ब्रांड के लिये क्लोथिग मेटेरियल भी तैयार करती है, जिसमें कई बड़े नाम भी शामिल है, अगर आपको कम पैसे में अच्छी जींस चाहिये, तो इस मार्केट का भी रुख कर सकते हैं, यहां पांच सौ रुपये में आप अच्छी जींस खरीद सकते हैं।

महिपालपुर
दिल्ली के महिपालपुर में कई ब्रांड्स के आउटलेट्स हैं, यहां आपको ब्रांडेड जींस फैक्ट्री प्राइस पर ही मिल जाएंगे, इसके साथ ही हर समय यहां बड़े-बड़े ब्रांड्स के जींस पर सेल लगी होती है, कई बार तो ये सेल 50 से 60 फीसदी तक होती है, अगर आप सस्ते जींस खरीदना चाह रहे हैं, तो यहां जा सकते हैं।

कालिंदी कुंज
कालिंदी कुंज पर एक लाइन से कई बड़े ब्रांड्स की दुकानें है, जहां हर समय कपड़ों पर सेल चलती रहती है, यहां से आप आसानी से ब्रांडेड जींस को 40 से 50 फीसदी छूट पर खरीद सकते हैं, इसके अलावा यहां आपको एक साल पुराना हो चुके फैशन की जींस भी मिल जाएगी।