मंत्री के बयान ने बढाया कर्नाटक का सियासी तापमान, प्रदेश में रातों-रात पलट सकती है सरकार

कर्नाटक के जनादेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, बीजेपी सत्ता से सिर्फ सात कदम दूर रह गई, हालांकि कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया, जिससे उनके गठबंधन की सरकार चल रही है।

New Delhi, Jan 14 : कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि प्रदेश की जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को गिराने के लिये बीजेपी का ऑपरेशन लोटस वास्तव में चल रहा है, इसके साथ ही उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के 3 विधायक मुंबई के एक होटल में बीजेपी के कुछ नेताओं के साथ डेरा डाले हुए हैं, बीजेपी उन्हें पैसे और पद का प्रलोभन दे रही है।

Advertisement

विधायकों की खरीद-फरोख्त
कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार ने कहा कि प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त जारी है, कांग्रेस के 3 विधायक बीजेपी के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के होटल में डेरा जमाये हुए हैं, इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने दावा किया, कि वहां क्या कुछ हो रहा है, कितनी रकम की पेशकश की गई है, इस बारे में हमें पूरी जानकारी है।

Advertisement

कांग्रेस विधायकों को ऑफर
माना जाता है कि कर्नाटक में येदियुरप्पा की सरकार को गिरने से बचाने के लिये बीजेपी ने कई विपक्षी विधायकों से संपर्क कर उन्हें लालच दिया था, इसी को ऑपरेशन लोटस के नाम से जाना जाता है, शिवकुमार ने सीएम कुमारस्वामी पर भी आरोप लगाया कि वो बीजेपी के प्रति नरमी दिखा रहे हैं, उन्होने कहा कि हमारे सीएम बीजेपी के प्रति नरमी बरत रहे हैं, जो साजिश चल रही है, उसकी कई विधायकों ने सीएम को जानकारी दी, लेकिन वो चुप बैठे हैं।

Advertisement

बीजेपी सफल नहीं होगी
कांग्रेस नेता ने कहा कि सीएम वेट एंड वॉच की नीति अपना रहे हैं, अगर उनकी जगह मैं होता, तो 24 घंटे के भीतर इसका खुलासा कर देता, हालांकि उन्होने भरोसा जताया है कि बीजेपी अपनी कोशिश में सफल नहीं होगी, उन्होने प्रदेश में मुख्य विपक्ष बीजेपी का जिक्र करते हुए कहा कि आप कह रहे हैं कि मकर संक्राति के बाद एक क्रांति होगी, चलिये देखते हैं।

बीजेपी सत्ता से सात कदम दूर
आपको बता दें कि कर्नाटक के जनादेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, बीजेपी सत्ता से सिर्फ सात कदम दूर रह गई, हालांकि कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया, जिससे उनके गठबंधन की सरकार चल रही है। प्रदेश में कांग्रेस के कई विधायक आरोप लगा चुके हैं कि बीजेपी नेताओं ने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करने के लिये संपर्क किया था, हालांकि बीजेपी इन आरोपों का खारिज करती है।