चहल ने आते ही कर दी पहल, ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौटी

पिछले दो मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठने वाले स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को इस बार प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है।

New Delhi, Jan 18 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है, टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, अपने कप्तान के फैसले को भारतीय गेंदबाज ने सही साबित किया है, पहले भुवी और बाद में चहल ने कंगारु बल्लेबाजों को परेशान कर दिया है। खबर लिखे जाने तक 32 ओवर में 135 रन 5 विकेट के नुकसान पर हो चुका है।

Advertisement

चहल ने हासिल किये तीन विकेट
पिछले दो मुकाबले में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठने वाले स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को इस बार प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है, उन्होने इस मुकाबले में कंगारु टीम को परेशान कर दिया है, चहल ने एक ही ओवर में ऑस्ट्रेलियाई इन फॉर्म बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श का विकेट झटक लिया है, अब तक चहल इस मुकाबले में तीन विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Advertisement

फॉर्म में लौटे भुवी
भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से काफी महंगे साबित हो रहे थे, साथ ही विकेट निकालने में भी कुछ खास कारगर नहीं दिख रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर वो किफायती गेंदबाजी के साथ-साथ शुरुआत में कंगारु टीम को झटका भी दे रहे हैं, मेलबर्न में भी उन्होने शुरुआती 5 ओवर की गेंदबाजी कर सिर्फ 15 रन दिये और दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Advertisement

विजय शंकर के डेब्यू
मेलबर्न में खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑलराउंडर विजय शंकर ने डेब्यू किया, टॉस से पहले रोहित शर्मा ने उन्हें कैप सौंपी, आपको बता दें कि तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर टी-20 में पहले ही डेब्यू कर चुके हैं, इस बार उन्हें हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है, इसके साथ ही प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किये गये हैं, मोहम्मद सिराज और अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर और केदार जाधव को शामिल किया गया है।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, विजय शंकर, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और युजवेन्द्र चहल।