20 जनवरी को धनु राशि में होगा होगा शनि का उदय, 4 राशियों पर घोर संकट

रविवार, 20 जनवरी को शनि देव उदित हो रहे हैं । इस घटना का ज्‍योतिष में बड़ा महत्‍व है । जानिए शनि उदय की ये घटना 12 राशियों के लिए क्‍या शुभ फल लेकर आ रही है ।

New Delhi, Jan 19 : पिछले एक महीने से न्‍याय के देव, शनि गोचर में अस्त रहे थे । रविवार 20 जनवरी, सुबह 9 बजकर 38 मिनट पर शनि पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र पर उदय हो रहे हैं । शनि उदय की ये घटना उस समय घटित होगी जब जब उनके पिता भी उत्‍तरायण में हैं । यानि इस काल में पिता और पुत्र साथ होंगे । इस खास घटना का सभी राशियों में व्‍यापक प्रभाव होगा । कुछ राशियों पर इसका अच्‍छा प्रभाव होगा तो कुछ पर बुरा प्रभाव होगा । आगे पढ़ें आपकी राशि में इस घटना का क्‍या प्रभाव पड़ने वाला है ।

Advertisement

धनु राशि में उदय होंगे शनि
ज्‍योतिष जानकारों के अनुसार शनि इन दिनों धनु राशि में हैं । जो धर्म गृह गुरू की राशि मानी जाती  है । इसलिए धनु राशि में शनि का उदय होना परिवर्तनों का कारक बनेगा । इन बदलावों में देश की आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक स्थिति पर भी प्रभाव पड़ेगा । इस काल में मौसमी बीमारियों और दुर्घटनाओं में भी वृद्धि हो सकती है । आम जन को पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है । इसके साथ ही उद्योग धंधों में सुधार, नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसफर की संभावनाएं बढ़ेगी । आगे पढ़ें 12 राशियों पर इसका क्‍या प्रभाव पड़ेगा ।

Advertisement

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए शनि उदय की घटना संकट लेकर आ रही है । इस राशि के जातकों के लिए ये परिवर्तन शत्रुता में वृद्घि ला सकता है । संभलकर रहें ।
वृष राशि
शनि उदय की घटना वृषभ राशि के लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आ रही है । आय में बढ़ोत्तरी, परिवार में खुशहाली होगी ।
मिथुन राशि
इस राशि के जातक थोड़ा संभलकर रहें । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है साथ ही परिवार में कुछ मनमुटाव भी संभव है ।
कर्क राशि
इस राशि के जातकों की आय के नए स्रोत बनेंगे । इसके साथ ही नौकरीपेशा  लोगों को स्थान परिवर्तन से लाभ होगा ।

Advertisement

सिंह राशि
इस राशि के जातक संभलकर रहें । आपके लिए शनि का उदय होना बुरी खबर लेकर आ रहा है ।माता पिता से मतभेद और  धनहानि के योग बन रहे हैं ।
कन्या राशि
कन्‍या राशि के जातकों के लिए शनि उदय पदोन्नति, नौकरी या व्यापार में परिवर्तन का समय लेकर आ रहा है । इस मौके को हाथ से जाने ना दें ।
तुला राशि
शनि उदय आपकी आमदनी में बढ़ोत्तरी और  अकस्मात धन लाभ के योग बना रहा है । समय का सदुपयोग करें ।
वृश्चिक राशि
शनि उदय की ये घटना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बहुत ही तनावकारी है । आपको पारिवारिक तनाव, व्यापार में नुकसान हो सकता है, इस समय में निवेश से बचें ।

धनु राशि
इस राशि के जातको की आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी । विशेष यात्रा प्‍लान करें तो जरूर करें, इससे आपको लाभ होगा । समय अच्‍छा है फायदा जरूर उठाएं ।
मकर राशि
आपको कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है । अचानक से कोई खुशखबरी मिल सकती है । अकस्मात धन का लाभ संभव है ।
कुंभ राशि
आपकी आय के नए स्रोत खुलेंगे, पिछले सारे विवादों से छुटकारा मिलेगा । पुरानी शत्रुता खतम होगी, नए दोस्‍त बनेंगे ।
मीन राशि
ये समय आपके लिए अच्‍छा है । अध्ययन में रुचि बढ़ेगी, आध्यात्मिक रुझान बढ़ेगा। भगवान की ओर झुकाव होगा ।