नपेंगे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, ‘दीदी’ की रैली में जाने की मिल सकती है सजा, बीजेपी ने दिए बड़ी कार्रवाई के संकेत

कोलकाता में आज ममता बनर्जी की विशाल रैली का आयोजन हुआ । रैली में कई बड़े नता शामिल हुए, लेकिन रैली में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा के लिए ऐसा करना भारी पड़ सकता है । पार्टी उन पर कड़ी कार्रवाई कर सकती है ।

New Delhi, Jan 19 : बीजेपी में सम्‍मान ना मिलने की बात कहने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा आज कोलकाता रैली में शामिल हो गए । शत्रुघ्‍न ने मंच से रैली को संबोधित भी किया । बीजेपी से लोकसभा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की ये हरकत उन पर बड़ी मुसीबत ला सकती है । बीजेपी सांसद पर बड़ी कार्रवाई कर सकती है । राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि उनकी इचछा इतनी अधिक हो गई कि वो रैली में शामिल होने के लिए मुंबई तक पहुंच गए ।

Advertisement

पार्टी के तीखे तेवर
भारतीय जनता पार्टी से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की ये नाराजगी लंबे समय से जगजाहिर होती रही है । कईमौकों पर वो पार्टी में सममान ना मिलने की बात कहते रहे हैं । बीजेपी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने मामले में कहा कि वह उनके गृह राज्य से आते हैं और खुद को बीजेपी का एमपी भी बताते हैं । रूडी ने कहा कि हमने कई वर्षों से उन्हें देखा तक नहीं है । मीडिया से बात करते हुए रूडी ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा काफी चालाक हैं ।

Advertisement

रूडी का बयान
बीजेपी प्रवक्‍ता ने कहा कि शत्रुझन सिन्‍हा बेहद चालाक हैं । कई बार जब पार्टी व्हिप जारी करती है तो सदस्यता बचाने के लिए सदन में आ जाते हैं और वोटिंग के समय बटन दबाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा देते हैं । उन्हें इस बात का डर लगा रहता है कि कहीं उनकी सदस्यता ना चली जाए । रूडी ने कहा कि उनकी इच्छा इतनी अधिक हो गई वह रैली में शामिल होने के लिए कोलकाता तक पहुंच गए ।

Advertisement

पार्टी करे कार्रवाई – रूडी
राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पार्टी इस पर विचार करेगी । उन्होंने कहा कि कई बार कुछ लोगों का संदर्भ ही खत्म हो जाता है तो पार्टी भी देखना बंद कर देती है । आपको बता दें पिछले कुछ समय से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा लगातार विरोधी खेमे के साथ खड़े नजर आते हैं अपने बयानों से मोदी सरकार को छलनी करते रहते हैं । पिछले दिनों शॉटगन ने मोदी के इंटरव्‍यू को लेकर सवाल उठाया था जिसके कारण उन्‍हें आलोचना का सामना करना पड़ा था ।

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का बयान
वहीं रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा कि अगर सच कहना बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं, मैं सच के साथ, सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकता । वहीं यशवंत सिन्‍हा ने रैली में कहा – ‘हम सब यहां पर क्यों इकट्ठा हुए हैं ?  बीजेपी को मैंने छोड़ दिया, मैं जनता हूं बीजेपी की क्या प्रतिक्रिया होगी । हम सब जानते हैं की पिछले 56 महीने में जो कुछ भी हुआ है । इससे देश की स्वतंत्रता को कितना खतरा पहुंचा है । कोई भी ऐसा इंस्टीटूशन नहीं जिसको इन्होंने बर्बाद नहीं किया हो । उन्होंने कहा कि यह पहली सरकार है, जिसने आंकड़ों के छेड़छाड़ किया है।‘