पीएम पद के लिये ममता बनर्जी का करेंगे समर्थन, इस सवाल पर अखिलेश यादव ने कही ये बात

अखिलेश यादव ने कहा देश में बदलाव का संदेश पश्चिम बंगाल से शुरु हो चुका है, एक के बाद एक लोग उस आंदोलन से जुड़ने के लिये आगे आते जा रहे हैं।

New Delhi, Jan 20 : यूपी में बसपा के साथ लोकसभा चुनाव के लिये गठबंधन के ऐलान के करीब हफ्ते भर बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संकेत दिये हैं कि एक बेहतर कल के लिये अन्य पार्टियों को भी आगे आकर हाथ मिलाना चाहिये, ताकि बीजेपी के खिलाफ एक मोर्चा खड़ा किया जा सके। कहा जा रहा है कि यूपी में सपा-बसपा के साथ आ जाने से बीजेपी को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

Advertisement

बीजेपी ने गरीबों पिछड़ों के लिये कुछ नहीं किया
यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि ममता दीदी ने देश की सेवा के लिये परिवर्तन के लिये हम सभी को एक साथ लाने की पहल की है, बीजेपी ने गरीबों और पिछड़ों के लिये कुछ भी नहीं किया है, आज किसान परेशान हैं, युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, देश आर्थिक तंगहाली से गुजर रहा है, जीएसटी और नोटबंदी की वजह से आम आदमी के सपने बिखर रहे हैं, बीजेपी को इन सवालों के जवाब देने होंगे, कि लोगों के साथ उसने ऐसा अन्याय क्यों किया ।

Advertisement

बदलाव का संदेश
सपा अध्यक्ष ने कहा देश में बदलाव का संदेश पश्चिम बंगाल से शुरु हो चुका है, एक के बाद एक लोग उस आंदोलन से जुड़ने के लिये आगे आते जा रहे हैं, उन्हें भी इस बात का एहसास हो रहा है, कि बीजेपी को सत्ता से हटाना बेहद जरुरी है, इस चुनौती को स्वीकार करने के लिये मैं दीदी ममता बनर्जी को धन्यवाद देता हूं।

Advertisement

पीएम उम्मीदवार
पीएम उम्मीदवार के सवाल पर सपा मुखिया ने कहा कि वो (बीजेपी) पूछ रहे हैं कि महागठबंधन का चेहरा कौन होगा, मैं उनसे भी यही सवाल पूछना चाहूंगा, कि इस बार उनका चेहरा कौन होगा। अखिलेश यादव ने कहा कि हमने यूपी में बीएसपी के साथ गठबंधन किया है, मुझे निजी रुप से लगता है कि लोकसभा चुनावों में ये मंच अहम भूमिका निभाएगा।

ममता पीएम उम्मीदवार
अखिलेश यादव से जब सीधा सवाल किया गया कि अगर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पीएम पद की दावेदार की तरह उभरती हैं, तो क्या वो उनका समर्थन करेंगे, उस सवाल पर उन्होने कहा कि इस समय हमारी प्राथमिकता ये नहीं है, हमें अभी लोकतंत्र बचाना है, पद का फैसला चुनाव के बाद किया जा सकता है।