यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से भिड़ने को बीजेपी ने निकाली तरकीब, सीधे पीएम ऑफिस से हो रही मॉनिटरिंग

मोदी सरकार यूपी में बिजली आपूर्ति को लेकर काफी सचेत है, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा लगातार पीएम ऑफिस और पावर मिनिस्ट्री के संपर्क में बने रहते हैं।

New Delhi, Jan 20 : लोकसभा चुनाव को लेकर सपा-बसपा ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है, दोनों दल जातिय समीकरण के आधार पर बीजेपी के सफाये का दम भर रहे हैं, हालांकि बीजेपी भी महागठबंधन के सियासी पैतरों से निपटने के लिये अपना दांव चल रही हैं, यूपी में बीएसपी और सपा गठबंधन से निपटने के लिये बीजेपी ने अलग तरकीब निकाली है, इसकी मॉनटरिंग सीधे पीएमओ से हो रही है।

Advertisement

कैम्पेन मोड में बीजेपी
द इंडियन एक्सप्रेस में छपी कूमी कपूर के लेख के अनुसार बीजेपी आम चुनाव में कैम्पेन विकास के मुद्दे पर फोकस रखना चाहती है, आपको बता दें कि यूपी में सपा और बसपा का अच्छा जनाधार माना जाता है, दोनों के जातिय समीकरण काफी मजबूत हैं, लेकिन इस समीकरण को तोड़ने के लिये बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी ने विकास और इससे जुड़ी योजनाओं को चुनाव में हथियार बनाने का फैसला किया है।

Advertisement

सरकारी योजनाओं पर ध्यान
पिछले 8 महीनों में केन्द्र सरकार ने पीएम के अहम योजनाओं को यूपी में उतारने की जीतोड़ कोशिश कर रही है, खुद मंत्रियों को अपनी निगरानी में योजनाओं को जमीन पर उतारने का जिम्मा सौंपा गया है, टॉयलेट, गरीबों के लिये घर और गैस सिलेंडर जैसी सुविधाओं को सुनिश्चित कराने के लिये बड़े स्तर पर फंड का वितरण किया जा चुका है।

Advertisement

बिजली
मोदी सरकार यूपी में बिजली आपूर्ति को लेकर काफी सचेत है, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा लगातार पीएम ऑफिस और पावर मिनिस्ट्री के संपर्क में बने रहते हैं, उनकी कोशिश है कि बिजली आपूर्ति अच्छे से किया जाए, ताकि इसका फायदा आगामी चुनाव में मिले।

आराम से सोते हैं किसान
केन्द्रीय मंत्री और गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा ने कहा कि आज की तारीख में यूपी का किसान रात को आराम से सोता है, क्योंकि उन्हें सिंचाई के लिये दिन में ही पर्याप्त बिजली मिल जाती है, बिजली के लिये उन्हें रात का इंतजार नहीं करना पड़ता है, ये 70 सालों में पहली बार हो रहा है, हालांकि विपक्ष का कहना है कि किसान आज भी रात को जाग रहे हैं, क्योंकि रात को आवारा मवेश उनकी फसलों को तबाह कर देते हैं, इसलिये किसान जगकर पहरा देते हैं।