काम की बात : 23 साल के अर्शदीप ने महज 6 माह में कम कर लिया 54Kg वजन, अपनाया सिर्फ नेचुरल तरीका

बढ़ता वजन हर किसी के लिए मुसीबत ही है, इससे निजात पाने की आपकी कोशिशें नाकाम हो रही हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें । पक्‍के आत्‍मविश्‍वास के साथ आप अपने वजन से मुक्ति पा सकते हैं ।

New Delhi, Jan 25 : विल पॉवर, एक बार मजबूत कर ली जाए तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं । ये बात वजन कम कर रहे लोग अच्‍छे से जानते हैं, सुबह उठना, खाने में कटौती, मनपसंद चीजों को अवॉयड करना बहुत मुश्किल होता है । आपको ये जानना होगा मुश्किल कुछ भी नहीं, बस खुद को एक बार बोल कर तो देखिए कि आपको इस लक्ष्‍य तक पहुंचना ही है । फिर देखिए, आप भी अर्शदीप की तरह फैट टू फिट का चैलेंज जीत जाएंगे । दुनिया से लड़ना मुश्किल है, खुद से लड़ना इतना भी नहीं ।

Advertisement

6 महीने में 54 किलो वजन किया कम
जी हां, 6 महीने में 54 किलो वजन । आधा कुंतल से भी ज्‍यादा । अर्शदीप का वजन उनके लिएमुश्किल हो गया था । चलना फिश्रना भी मुश्किल हो गया था । फिर क्‍या था, अर्शछीप ने खुद से वादा किया, ठान लिया कि अब उन्‍हें ये वजन कम करना ही होगा । दिल्ली के रहने वाले अर्शदीप वालिया वजन कम करने वाले लोगों के लिए इन्‍सपिरेशन से कम नहीं । महज 6 महीने में अर्शदीप ने 54 किलो वजन कम कर लिया है और इसके लिए कोई दवाई नहीं खाई है । अर्शदीप, वीनस फिटनेस सेंटर के नाम से अब खुद का Gym चलाते हैं ।

Advertisement

खाने में तीन मसालों का किया प्रयोग
दिल्ली के अर्शदीप वालिया ने बताया कि ये सब उनकी मजबूत विल पॉवर यानी कि इच्‍छा शक्ति से संभव हो पाया । अब आपको बताते हैं अर्शदीप का सीक्रेट, उन्‍होने खाने में जीरा, हल्दी और काला नमक का इस्तेमाल किया । ऑयली और मिर्च मसालेदार खाना बंद किया । नाश्ते में हल्‍का लेना शुरू किया, पोहा, उबले अंडे और ओट्स खाए । लंच में सिर्फ ब्राउन राइस, लौकी, क्विनोआ सीड और डिनर में सलाद, उबला चिकन और मशरूम । 6 महीने और नतीजा सबके सामने है ।

Advertisement

अर्शदीप का वर्कआउट
अर्शछीप ने अपने खाने के साथ वर्कआउट पर भी खास ध्‍यान दिया । बिना गैप किए हुए जिम करना , इसके साथ ही रोज सुबह वॉक उनकी रूटीन में शामिल हो गया था । अर्शदीप ने अपने दिन की शुरुआत तेजी से मॉर्निंग वॉक कर शुरू की । 30 मिनट ब्रिस्क वॉकिंग करना बहुत फायदेमंद रहा । इसके साथ-साथ रोजाना जिम जाना, कार्डियो के साथ हेवी वेट ट्रेनिंग भी जमकर की । महज 27 साल की उम्र में ब्‍लड प्रेशर की बीमारी से परेशान अर्शदीप अब एकदम फिट हैं और लोगों को मोटिवेट भी कर रहे हैं ।