निलंबन हटा, सीधे न्यूजीलैंड जाएंगे हार्दिक पंड्या, तो केएल राहुल इस टीम से जुड़ेंगे

करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में हार्दिक पंड्या ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद प्रशासकों की समिति ने 11 जनवरी को दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से वापस बुला लिया था।

New Delhi, Jan 25 : स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगे बैन को हटा लिया गया है, अब हार्दिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, वो न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे, तो राहुल को भी इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि एक टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद राहुल और हार्दिक को जांच तक सस्पेंड कर दिया गया था।

Advertisement

बैन हटाने की गुजारिश
आपको बता दें कि पिछले दिनों बीसीसीआई कार्यकारी प्रेसीडेंट सीके खन्ना ने सीओए को लेटर लिख दोनों पर से बैन हटाने की गुजारिश की थी, उन्होने कहा था कि जब तक जांच पूरी हो जाती है, तब तक दोनों खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी दी जाए, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

Advertisement

करण के शो में विवादित बयान
सीओए ने ये फैसला एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा से बातचीत के बाद लिया है, चर्चित फिल्ममेकर करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में हार्दिक पंड्या ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद प्रशासकों की समिति ने 11 जनवरी को दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से वापस बुला लिया था।

Advertisement

बिना शर्त माफी मांगी
मामला तूल पकड़ने के बाद हार्दिक और राहुल ने बिना शर्त तुरंत माफी मांग ली, हालांकि इसके बावजूद बीसीसीआई दोनों के प्रति कठोर रवैया दिखाते हुए दोनों को बीच दौरे से वापस बुलाया और कहा कि जब तक मामले की जांच जारी रहेगा, तब तक दोनों सस्पेंड रहेंगे, फिलहाल जांच जारी है, लेकिन दोनों पर से बैन हटा लिया गया है।

न्यूजीलैंड सीरीज का हिस्सा
अब हार्दिक पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया है, विराट कोहली दो मैचों के बाद वापस भारत लौट रहे हैं, वो आखिरी दो वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज में आराम करेंगे, उनकी जगह टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे।