भाई को भेजा था वॉट्सएप, फोन था बंद वरना बचा लेता, शादीशुदा महिला डॉक्‍टर के सुसाइड से हड़कंप

पति के उत्‍पीड़न से परेशान एक महिला डॉक्‍टर ने आखिरकार अपनी जीवनलीला समाप्‍त कर ली । पुलिस को महिला का सुसाइड नोट मिला है, जिसे पढ़ने के बाद पूरी कहानी समझ आई ।

New Delhi, Feb 04 : एक लड़की शादी के बाद अपने पति के घर आती है, अपना घर-बार सब छोड़कर नए घर में आशियाना बनाती है । लेकिन इस घर में जब रहना मुश्किल हो जाए तो क्‍या । ज्‍यादातर बेटियां अपने माता-पिता को ससुराल में हो रहे अत्‍याचार के बारे में बता ही नहीं पाती । सहती रहती हैं, तब तक जब तक घुटने ना लगें । कुछ हिम्मत कर इससे बाहर आ जाती हैं तो कुछ इसी घुटन में दम तोड़ देती हैं । ऐसा ही कदम गुजरात की एक महिला डॉक्‍टर ने उठा लिया । अब परिवार बेटी कर मौत के सदमे में है ।

Advertisement

गुजरात के सूरत की घटना
यहां एक महिला डॉक्‍टर ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । महिला ने उत्पीड़नसे तंग आकर ऐसा कदम उठाया है । पुलिस ने उसके कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है । मरने से पहले इस शादीशुदा महिला डॉक्‍टर ने लिखा कि उसका पति उसके शव को हाथ भी न लगाए और न ही वो उसके अंतिस संस्कार में हिस्‍सा ले । अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और पति पत्‍नी के बीच किन वजहों से हालात इतने बिगड़े इस बात का पता लगा रही है ।

Advertisement

6 साल पहले हुई थी शादी
घटना सूरत के अडाजण थाना इलाके की है । यहां 29 वर्षीय डॉक्टर मनाली पटेल की शादी 6 साल पहले ही डॉक्टर चिंतन पटेल के साथ हुई थी । मनाली अपने पति के साथ शिवकुटीर इलाके में रहती थी । मनाली केपी संघनी अस्पताल में काम करती थी, जबकि पति चिंतन पालनपुर के एक दूसरे अस्पताल में काम कर रहा था । दोनों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था, पति-पत्‍नी होते हुए भी दोनों के बीच सब ठीक नहीं था । बताया जा रहा है कि मनाली के ससुराल वालों उसे परेशान करते थे ।

Advertisement

तलाक का था दबाव
मनाली के परिजनों के अनुसार उसके ससुराल वाले उसे आए दिन परेशान करते थे । उसका मानसिक शोषण होता था । वो उस पर लगातार तलाक का दबाव बना रहे थे । इस कारण से मनाली काफी परेशान थी । शुक्रवार देर शाम मनाली ने अपनी जीवनलीला समाप्‍त कर ली । अपने कमरे में छत के पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी । पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद उसका शव नीचे उतारा गया । पुलिस को उसके कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ ।

सुसाइड लेटर में आपबीती
डॉ. मनाली ने इस सुसाइड लेटर में आपबीती लिखी हुई थी । उसने साफ लिखा था कि उसका पति उसके शव को हाथ भी न लगाए और न ही वो उसके अंतिस संस्कार में हिस्‍सा ले । पुलिस ने शव का पंचनामा करवाया जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । पुलिस उत्‍पीड़न का मामला लेकर ही आगे जांच कर रही है ।  मनाली के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने मरने से पहले अपना सुसाइड नोट अपने भाई को वॉट्सएप पर भेजा था, लेकिन फोन बंद होने के कारण वो समय से देख नहीं सका ।