बीजेपी के लिए गुड न्‍यूज, राहुल के करीबी नाखुश, दी धमकी ‘गुटबाजी से परेशान हूं, नहीं लड़ूंगा लोकसभा चुनाव’

‘‘मैं मुंबई में कांग्रेस के सभी नेताओं से अपील करता हूं कि वे एक टीम के तौर पर एकजुट रहें । अपनी पार्टी और कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) के लिए हमें इतना तो करना ही चाहिए.’’

New Delhi, Feb 06 : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं, हर राज्‍य में पार्टियां माथापच्‍ची में जुटी हैं । कांग्रेस जहां अपना जनाधार मजबूत करने में जुटी हैं वहीं पार्टी में कुछ कुछ जगहों से अंदर से ही नाखुशी, नाराजगी की खबरें भी आ रही हैं । राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस में चल रहे हालात पर अपना गुस्‍सा जताया है । नाराजगी भरे अंदाज में आने वाले चुनाव से खुद को दूर रखने के संकेत भी दे दिए हैं । मिलिंद कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे मुरली देवड़ा के बेटे हैं ।

Advertisement

पार्टी की मुंबई इकाई की गतिविधियों से नाराज
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य मिलिंद देवड़ा ने मंगलवार को एक के बाद ट्वीट कर   अपनी नाराजगी जाहिर की । उन्‍होने लिखा कि वो पार्टी के अंदरूनी मामले सबके सामने नहीं जाना चाहते लेकिन पार्टी की मुंबई इकाई में जो कुछ भी हो रहा है, उससे वह ‘‘निराश’’ हैं ।  देवड़ा कहा कि वह आने वाले लोकसभा चुनाव लड़ने पर एक बार फिर से विचार करेंगे । अगर माहौल ऐसा ही रहा तो वो अब राजनीति में और नहीं रहना चाहेंगे ।

Advertisement

मिलिंद ने ट्वीट कर कही ये बात
मिलिंद देवड़ा ने एक बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस की मुंबई इकाई गुटबाजी का मैदान नहीं बन सकती, जिसमें (पार्टी के) एक नेता को दूसरे नेता से भिड़ाया जाए । देवड़ा ने लिखा कि वह पार्टी के अंदरूनी मामलों पर सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं करना चाहते थे, लेकिन एक हालिया इंटरव्यू में की गई टिप्पणियों ने उन्हें बाध्य कर दिया कि वह मुंबई कांग्रेस को शहर की विविधता का प्रतीक बनाए रखने को लेकर अपनी ठोस प्रतिबद्धता दोहराएं ।

Advertisement

कांग्रेस नेताओं से की खास अपील
देवड़ा ने लिखा – ‘‘जो कुछ भी हो रहा है उससे मैं निराश हूं और लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मेरे रुख से पार्टी अवगत है । बहरहाल, मुझे अपने केंद्रीय नेतृत्व और हमारी पार्टी की विचारधारा एवं सिद्धांतों को लेकर उसकी प्रतिबद्धता पर पूरा यकीन है। ’’ उन्‍होने लिखा ‘‘मैं मुंबई में कांग्रेस के सभी नेताओं से अपील करता हूं कि वे एक टीम के तौर पर एकजुट रहें । अपनी पार्टी और कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) के लिए हमें इतना तो करना ही चाहिए.’’

Advertisement