लोकसभा में बोले खड़गे ‘मोदी डरा रहे हैं’, पीएम ने ऐसा दिया जवाब कि फिर नहीं निकली विपक्ष की आवाज

कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि आप इतनी तैयारी करो कि 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले । Full Speech Video Below –

New Delhi, Feb 08 : पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में सरकार की ओर से अंतिम भाषण पढ़ा । पीएम के इस भाषण के बाद लोकसभा में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे । विपक्ष से खड़गे ने सरकार पर कई आरोप लगे लेकिन उन सबका प्रधानमंत्री ने सटीक जवाब दिया । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देश में वर्षों तक सरकार में रही कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया । पीएम ने दावा किया कि वो देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं और करते रहेंगे, देश को नुकसान पहुंचाने वालों को कोई माफी नहीं दी जाएगी ।

Advertisement

कांग्रेस का अहंकार भारी पड़ा
प्रधानमंत्री ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस के अहंकार के चलते ही वो 400 से 40 सीटों पर सिमटगई । जिनमें सेवा भाव था वो 2 से आज बहुमत से सरकार चला रहे हैं । प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष कहता है कि लोग इस सरकार से डरे हुए हैं । मैं कहना चाहता हूं कि देशे को लूटने वालों के डराकर रहूंगा, जिन्होंने देश को लूटा हैं उन्हें डरना ही होगा । कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि आप इतनी तैयारी करो कि 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले ।

Advertisement

55 साल बनाम 55 महीने
प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी ने कांग्रेस के 55 साल के कार्यकाल की तुलना बीजेपी के 55 महीने के कार्यकाल से करते हुए कहा कि 2014 से पहले 25 लाख घर बने थे । लेकिन पिछले 55 महीने में 1 करोड़ 30 लाख लोगों को घर की चाभी दी गई है, वह भी सुविधाओं के साथ । आज पैसे गरीबों के खाते में सीधे जा रहे हैं । बिचौलियों, दलालों को खत्म कर दिया गया है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दावा किया कि देश की जनता सबकुछ देख रही है, समझ रही है, मिथ्‍या भ्रम फैलाने वाले संभल जाएं ।

Advertisement

खड़गे के आरोप
वहीं लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर जमकर आरोप लगाए । खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ झूठ फैला रही है । राष्‍ट्रपति के अभिभाषण को सरकार के हित में प्रयोग करना सरकार की गिरती मर्यादा को दर्शाता है । खड़गे ने कहा कि यूपीए सरकार के 60 साल के कार्यकाल में कुछ नहीं होने का आरोप लगाकर प्रधानमंत्री मोदी नयी पीढ़ी को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है । कांग्रेस ने दावा किया कि पिछले छह दशकों में देश के हर विकास में कांग्रेस ही कांग्रेस दिखेगी । खड़गे ने कांग्रेस सरकार के दौश्रान हुए कार्यों का लेखा-जोखा भी सदन में रखा । खड़गे ने ये भी कहा कि इस सरकार में सीधे प्रधानमंत्री फैसले लेते हैं, जिनकी जानकारी कैबिनेट और मंत्रियों तक को नहीं होती है।

Speaking in the Lok Sabha. Watch.

Speaking in the Lok Sabha. Watch.

Posted by Narendra Modi on Thursday, February 7, 2019