पॉलिटिकल पंडित की बड़ी भविष्यवाणी, आम चुनाव में बीजेपी को मिल सकती है इतनी सीटें

बीजेपी को कितनी सीटें के जबाव में  रुचिर शर्मा ने कहा कि सिर्फ 31 फीसदी वोट लेकर बीजेपी ने 282 सीटें हासिल की थी, ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ।

New Delhi, Feb 09 : ग्लोबल इनवेस्टर और कई किताबें लिख चुके पॉलिटिकल पंडित रुचिर शर्मा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी आएंगे या नहीं इस बात की संभावना 50-50 है, एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर खुलकर बात की, आपको बता दें कि रुचिर अमेरिका में रहते हैं और उन्होने दिल्ली, मुंबई और सिंगापुर से पढाई की है, वे देश के अलग-अलग हिस्सों के कई बार दौरे कर चुके हैं।

Advertisement

क्या होगा 2019 में
रुचिर ने इस सवाल के जबाव में कहा कि इसकी संभावना 50-50 है, एक साल पहले अगर यही सवाल आप पूछते, तो मेरा जबाव होता कि हां मोदी दुबारा सत्ता में लौट रहे हैं। लेकिन लोगों का मूड बदल रहा है, भारत के राजनीतिक इतिहास पर गौर करेंगे, तो आप देखेंगे, कि यहां एंटी इनकंबेंसी जैसा एक टर्म है, इसलिये मैंने 50-50 की बात कही, कुछ लोग 90 फीसदी आश्वस्त हैं कि मोदी पीएम बनेंगे, लेकिन हमने गुजरात, कर्नाटक और यूपी में गठबंधन का महत्व देखा, इससे बीजेपी को नुकसान होगा।

Advertisement

विधानसभा में तो सपा-कांग्रेस गठबंधन फेल रहा
इस पर रुचिर ने कहा कि लखनऊ से वाराणसी हमारी टीम गई थी, जिसमें पत्रकार समेत बीस लोग थे, वहां जाने से पहले सभी का मानना था, कि काफी कड़ा मुकाबला होने वाला है, क्योंकि सपा-कांग्रेस का गठबंधन हुआ है, लेकिन जब हमारी टीम गोरखपुर पहुंची, तो लोगों ने कहा कि मोदी जी ही जीतेंगे, क्योंकि कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है, जो भी कांग्रेस को वोट मिलते हैं, वो उम्मीदवारों की वजह से मिलते हैं।

Advertisement

प्रियंका का असर
प्रियंका गांधी के असर पर उन्होने कहा कि पार्टी के कई नेता चाहते थे कि वो राजनीति में आएं, सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर काफी राजनीतिक हंगामा हो रहा था, लेकिन प्रियंका के आने से कांग्रेस मजबूत होगी, हालांकि यूपी की राजनीति में उनका इस चुनाव में खास असर नहीं दिखेगा, क्योंकि सपा-बसपा एक होकर मजबूत हुई है, ऐसे में प्रियंका का जलवा नहीं भी देखने को मिल सकता है।

बीजेपी को कितनी सीटें
इस सवाल पर उन्होने कहा कि सिर्फ 31 फीसदी वोट लेकर बीजेपी ने 282 सीटें हासिल की थी, ऐसा इतिहास में कभी नहीं हुआ, कि सिर्फ 31 फीसदी वोट से किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला हो, क्योंकि विपक्षी पार्टियां अलग-थलग थी, इस बार गठबंधन से चुनाव लड़ा जाएगा, अगला सवाल पूछा गया कि क्या गठबंधन की सरकार बनेगी, तो उन्होने स्पष्ट कहा, नहीं, रुचिर शर्मा के मुताबिक बीस-तीस सीटों पर निर्भर करेगा, बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, लेकिन कितनी सीटें आएगी, ये कहना जल्दबाजी होगा।