जहरीली शराब- सीएम योगी को आ रही साजिश की बू, कहा पहले भी इस दल के नेता पकड़े जा चुके हैं

सीएम योगी ने कहा कि इस बारे में हम पता लगा रहे हैं कि इसमें किसी ने कोई शरारत तो नहीं की है, क्योंकि इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी है।

New Delhi, Feb 10 : यूपी के कुशीनगर और सहारनपुर में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है, सीएम योगी आदित्यनाथ के राज में अब तक जहरीली शराब से 44 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं पड़ोसी उत्तराखंड में भी जहरीली शराब ने 32 लोगों की जान ले ली, गोरखपुर पहुंचे सीएम ने शराब की वजह से हुई मौत पर कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

Advertisement

भोज में परोसी गई जहरीली शराब
सीएम योगी ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड के हरिद्वार के किसी गांव में सहारनपुर और मेरठ से कुछ लोग भोज में शामिल होने के लिये गये थे, वहीं पर उन्हें जहरीली शराब परोसी गई। कच्ची शराब मिलावटी थी, जहरीली थी, कैसी थी, ये सब जांच में सामने आ जाएगा।

Advertisement

उत्तराखंड के सीएम से बात
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी और उत्तराखंड में जो मौतें हुई है, हम इसकी जांच भी करवा रहे हैं, कच्ची शराब बनाने का एक रैकेट वहां कार्यरत था, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से भी मैंने इस बारे में बात की है, जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

साजिश की बू
सीएम ने कहा कि इस बारे में हम पता लगा रहे हैं कि इसमें किसी ने कोई शरारत तो नहीं की है, क्योंकि इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी है, हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे, आजमगढ में जब इस तरह की घटना हुई थी, तब सपा के एक नेता इसमें लिप्त पाये गये थे, हरदोई में जब घटना हुई तो भी सपा के एक उम्मीदवार पकड़े गये थे, कानपुर और बाराबंकी में भी सपा के नेता पकड़े गये थे, तो स्वाभाविक रुप से ये षडयंत्र है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

मुआवजे का ऐलान
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मृतक परिवारों के प्रति सभी का संवेदना है, प्रदेश सरकार की ओर से सभी परिवारों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी, जिन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उन्हें भी 50 हजार रुपये सहायता दी जाएगी, योगी ने कहा कि प्रशासन को सभी जगहों पर अलर्ट कर दिया गया है, ऐसी घटना दुबारा ना हो, इसके लिये भी छापेमारी जारी है।