रोमांचक मुकाबले में चूक गई टीम इंडिया, कार्तिक-पंड्या ने दर्शकों को खूब किया ‘मनोरंजन’

विजय के आउट होने के बाद क्रीज पर आये ऋषभ पंत ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया, उन्होने 12 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाये।

New Delhi, Feb 10 : हैमिल्टन में खेले गये तीसरे और फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने रोहित एंड कंपनी को 4 रन से मात दे दिया, कांटे के इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया, तीन मैचों की सीरीज किवी टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बनाये।

Advertisement

शंकर ने दी पारी को गति
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका शिखर धवन के रुप में पहले ही ओवर में लग गया, धवन सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, इसके बाद क्रीज पर आये विजय शंकर ने कप्तान का साथ दिया, विजय ने 28 गेंदों में 43 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली, दूसरे छोर पर रोहित (32 गेंद में 38 रन) आराम से खेलते रहे।

Advertisement

पंत ने आते ही दिखाया रौद्र रुप
विजय के आउट होने के बाद क्रीज पर आये ऋषभ पंत ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया, उन्होने 12 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाये, लेकिन फिर चलते बने, पंत के बाद क्रीज पर हार्दिक पंड्या आये, उन्होने पहली ही गेंद को 6 रनों के लिये भेज दिया, पंड्या 11 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे, दूसरी ओर रोहित के आउट होने पर धोनी आये, माही 4 गेंदों में 2 बनाकर चलते बने।

Advertisement

कार्तिक-क्रुणाल का संघर्ष
दिनेश कार्तिक (16 गेंदों में नाबाद 33 रन) और क्रुणाल पंड्या (13 गेंदों में नाबाद 26 रन) आखिर तक संघर्ष किया, दोनों ने भारतीय फैंस की उम्मीदों को जिंदा रखा, दोनों में से जो भी स्ट्राइक पर आता था, वो बड़े हिट्स खेलने की कोशिश करता था, आखिरी ओवर में जीत के लिये 16 रन की जरुरत थी।

रोमांचक अंत
आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिये 16 रन की जरुरत थी, भारतीय फैंस फिर से कार्तिक से वैसी ही पारी की उम्मीद कर रहे थे, जैसा उन्होने श्रीलंका में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, लेकिन इस बार वो टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे, टीम इंडिया ये मुकाबला 4 रन से हार गई।