बॉलीवुड की ग्‍लैम डॉल थीं टीना मुनीम, ऐसे बन गईं अंबानी खानदान की ‘छोटी बहू’

टीना मुनीम अंबानी आज अपना 61वां जन्‍मदिन मना रही हैं । टीना मुनीम कैसे बन गईं बॉलीवुड की ग्‍लैम डॉल से अंबानी खानदान की बहू आइए आपको बताते हैं । छोटे अंबानी की लव स्‍टोरी बेहद खास है ।

New Delhi, Feb 11 : बॉलीवुड की कई ऐसी एक्‍ट्रेसेज हैं जिन्‍होने बिजनेस फैमिली में अपना हमसफर चुना और फिर सब छोड़छाड़ कर परिवार में ही रम गईं । ऐसा ही एक नाम टीना मुनीम का भी है, देश के सबसे अमीर खानदान की छोटी बहू बनीं टीना मुनीम का करियर उस वक्‍त उफान पर था । वे बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड एक्‍ट्रेसेज में से एक थीं । 80 के दशक में टीना मुनीम सफल अभिनेत्रियों की सूचि में टॉप पर हुआ करती थीं । टीना मुनीम से टीना अंबानी बनने का सफर काफी मजेदार रहा । कैसे बनीं टीना, अनिल की धर्म पत्‍नी आगे पढ़ें ।

Advertisement

1975 में शुरू किया करियर
11 फरवरी 1957 को टीना का जन्म मुंबई में हुआ, 1975 में उन्‍होने ‘फेमिना टीन प्रिंसेस’ काक्राउन जीता और यहीं से शुरू हुआ उनका ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में करियर । टीना मुनीम को फिल्‍मों में लाने का क्रेडिट देव आनंद को जाता है । टीना की पहली फिल्‍म देव आनंद के साथ 1978 में ‘देस-परदेस’  थी । इसके बाद वो देव साहब के साथ 1980 में फिल्‍म ‘लूटमार’ और ‘मन पसंद’ भी की । टीना मुनीम ने इंडस्‍ट्री के हर बड़े एक्‍टर के साथ काम किया । हालांकि शादी के बाद वो फिल्‍मों में नजर नहीं आईं ।

Advertisement

1986 में हुई थी अनिल अंबानी से मुलाकात
1986 में अनिल अंबानी की टीना मुनीम से पहली मुलाकात टीना के भतीजे करन के जरिए हुई । पहली मुलाकात में ही अनिल को टीना भा गई । टीना को भी अनिल अच्‍छे लगे । लेकिन अनिल की फैमिली उनकी और टीना की शादी के सख्‍त खिलाफ थे, टीना का फिल्‍मों में काम करना इसका कारण था । लेकिन दोनों की कोशिशें रंग लाई । परिवार की रजामंदी के बाद 1991 में टीना ने अनिल अंबानी से शादी कर ली ।

Advertisement

शादी के बाद नहीं किया काम
अनिल अंबानी से शादी के बाद टीना मुनीम ने किसी फिल्‍म में कोई काम नहीं किया । रॉकी, देस परदेस, मन पसंद, बातों बातों में, सौतन, बड़े दिलवाला, इजाजत ये कुछ टीना की बेहतरीन हिंदी फिल्में रहीं । टीना अंबानी की जोड़ी संजय दत्त, राजेश खन्ना, रिषी कपूर जैसे एक्टर्स के साथ खूब पसंद की गई । बहरहाल टीना अंबानी खानदान की छोटी बहू बन गईं उसके बाद इन्‍होने कभी फिल्‍मों की ओर रुख नहीं किया ।