अब अखिलेश-योगी वार में कूदे कुमार विश्वास, लिखा ‘देते रहे लोकतंत्र की दुहाई, भाई रे भाई’

अखिलेश यादव को रोके जाने के विरोध में प्रयागराज में सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी योगी सरकार के इस कदम का विरोध कर रही थी।

New Delhi, Feb 13 : यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर सियासत जारी है, कवि और आम आदमी पार्टी में साइडलाइन चल रहे नेता कुमार विश्वास ने भी इस पर तंज कसा है, उन्होने ट्विटर पर लिखा है कि ममता दीदी ने जो कहकर आप को रोका, वही कहकर आपने अखिलेश यादव को रोका, फिर देते रहे लोकतंत्र की दुहाई, भाई रे भाई ।

Advertisement

सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
आपको बता दें कि अखिलेश यादव को रोके जाने के विरोध में प्रयागराज में सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, पार्टी योगी सरकार के इस कदम का विरोध कर रही थी, जिसके बाद प्रयागराज में प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, इस घटना में सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव समेत कई वरिष्ठ नेता घायल हो गये ।

Advertisement

पूर्व सीएम को रोका गया
आपको बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर उस समय रोक लिया गया, जब वो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिये जा रहे थे, जिसके बाद पूर्व सीएम ने योगी सरकार पर दादागिरी का आरोप लगाया, एयरपोर्ट पर भी उन्होने पुलिस अधिकारियों को कागज दिखाने को कहा, उन्होने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि आप मुझे हाथ मत लगाना, आप मुझे रोकने आये हैं, तो आपके पास रोके जाने का कागज भी होगा, कागज दिखाइये, सरकार कागज से चलती है।

Advertisement

सीएम ने बताया क्यों रोका गया
मामला बढता देख सीएम योगी ने इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि अखिलेश यादव के वहां जाने से कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती थी, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गुहार लगाई थी कि अखिलेश यादव को वहां आने से रोका जाए, उनके वहां जाने से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अव्यस्था हो सकती है, इसलिये उन्हें वहां जाने से रोका गया।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी किया लेटर
इसके साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एक लेटर जारी किया, जो पूर्व सीएम के निजी सचिव को भेजा गया था, जिसमें अखिलेश यादव से अनुरोध किया गया था कि वो छात्रसंघ के कार्यक्रम में ना आएं, उनकी मौजूदगी से माहौल खराब हो सकता है, हालांकि रामगोपाल यादव ये दावा कर रहे थे कि अखिलेश को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति थी।