मुलायम का पीएम मोदी ने ऐसे जताया आभार, तो बिना नाम लिये राहुल गांधी को ‘धो डाला’

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में कभी भूकंप नहीं आया, हम सुनते थे कि भूंकंप आएगा।

New Delhi, Feb 13 : 16वीं लोकसभा के कार्यकाल का सदन में आज आखिरी दिन है, समापन सत्र के ठीक पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पीएम मोदी को शुभकामना देते हुए कहा कि मोदी ने उनकी बहुत मदद की और वो चाहते हैं कि वो दुबारा से प्रधानमंत्री बनें, मुलायम सिंह यादव के इस बयान के बाद संसद में जोरदार तालियां गूंजी, बीजेपी सांसदों ने ताली बजाकर सपा संरक्षक के इस बयान का स्वागत किया ।

Advertisement

पीएम मोदी ने जताया आभार
पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव आज लोकसभा में सोनिया गांधी के बगल में बैठे थे, वो उनके बगल में ही खड़े होकर बोल रहे थे, जब उन्होने कहा कि उनकी इच्छा है कि मोदी दुबारा पीएम बनें, तो पीएम ने हाथ जोड़कर आभार जताया, तो सोनिया गांधी भी मुस्कुरा दी।

Advertisement

पीएम ने क्या कहा
मुलायम सिंह यादव के बाद पीएम मोदी बोलने के लिये खड़े हुए उन्होने कई मुद्दों पर बात की, उन्होने कहा कि दुनिया आज भारत की इसलिये सुन रही है, क्योंकि देश में मोदी या सुषमा की नहीं बल्कि पूर्ण बहुमत की सरकार है, इसके साथ ही उन्होने मुलायम सिंह यादव के बयान का भी जिक्र किया और कहा कि उन्होने शुभकामना दी है, इसके लिये आभार।

Advertisement

विपक्ष पर निशाना
पीएम ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में कभी भूकंप नहीं आया, हम सुनते थे कि भूंकंप आएगा, बड़े-बड़े लोगों ने हवाई जहाज उड़ाये लेकिन लोकतंत्र की मर्यादा बहुत ऊंची है, कोई हवाई जहाज उसे छू नहीं पाया, उन्होने ये भी कहा कि कई बार शब्दों की भी मर्यादा टूटी, इसके लिये सदन के नेता के तौर पर मैं क्षमा प्रार्थी हूं, खडगे के बारे में बोलते हुए पीएम ने कहा कि उनके भाषण से मेरी विचार चेतना जगती थी, पीएम ने ये भी कहा कि गले मिलना और गले पड़ना का अंतर पता चला, आंखों की गुस्ताखियां भी उस सदन में पहली बार देखने को मिली।

श्रद्धांजलि
पीएम मोदी के संबोधन के बाद लोकसभा स्पीकर ने कहा कि इस सदन में कई गौरव के क्षण आये , तो कुछ साथी और मार्गदर्शक हमें छोड़कर भी चले गये, जिसका हमें दुख है, उन्होने अनंत कुमार, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के प्रति श्रद्धांजलि दी।