दुबई से आ रही थी महिला, कस्‍टम अधिकारियों को हुआ शक, पैंट की ली तलाशी, जो चीज निकली उसे देखकर उड़े होश

इस सोने की कीमत बाजार में 18 लाख 8 हजार 840 रुपये बताई जा रही है । कस्‍टम अधिकरियों के लिए इसे पकड़ पाना इतना आसान भी नहीं था । लेकिन महिला के डर ने और अजीब से बर्ताव ने उनमें संदेह पैदा किया…

New Delhi, Feb 13 : एयरपोर्ट पर अकसर कस्‍टम अधिकारियों का ऐसे लोगों से एनकाउंटर हो जाता है जो अवैध तरीके से कुछ ऐसा सामान देश लाने की कोशिश में होते हैं जो कानून के खिलाफ है । हैरानी ये कि ऐसा काम करने वाले बेहद शातिर होते हैं और वो इन अधिकारियों से बचने के लिए तमाम जुगाड़ भी करते रहते हैं लेकिन बच नहीं पाते । गोवा एयरपोर्ट पर अधिकारियों को एक महिला पर शक हुआ । जब जांच की गई तो सब हैरान रह गए ।

Advertisement

दुबई से आ रही महिला गिरफ्तार
मामला गोवा एयरपोर्ट का है जहां कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आ रही एक महिला को गिरफ्तारकिया है। महिला पर अधिकारियों को शक हुआ जिसके बाद उस महिला की तलाशी ली गई । जांच में जो मिला उसकी कल्‍पना भी नहीं की थी । ऐसा सामान ना अधिकरियों ने कभी सोचा था ना अब तक ऐसा किसी ने किया था । महिला गोल्‍ड स्‍मगल करने की फिराक में थी तरीका हैरान करने वाला था ।

Advertisement

गोल्‍ड पेस्‍ट की स्‍मगलिंग
मीडिया में आई खबर के अनुसार ये महिला दुबई से भारत लौट रही थी । सोमवार को ही ये गोवा के दाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरी थी । यहां कस्टम अधिकारियों को महिला का व्‍यवहार कुछ अजीब सा लगा । जिसके बाद उसकी जांच की गई तो हैरान करने वाला सच सामने आया । इस महिला ने 590 ग्राम सोने का पेस्ट, पॉलीथिन की पतली पैकेट में भरा हुआ था और इन्‍हें अपनी दो जीन्स की वेस्टबैंड में छिपाकर रखा था।

Advertisement

18 लाख से ज्‍यादा कीमत का सोना
इस सोने की कीमत बाजार में 18 लाख 8 हजार 840 रुपये बताई जा रही है । कस्‍टम अधिकरियों के लिए इसे पकड़ पाना इतना आसान भी नहीं था । लेकिन महिला के डर ने और अजीब से बर्ताव ने उनमें संदेह पैदा किया और महिला की गिरफ्तारी हो सकी । इस महिला की पहचान फिलहाल सामने नहीं आई है । हालांकि कस्टम अधिकारियों ने उसकी जीन्स और प्लास्टिक के पैकेट में रखे सोने के पेस्‍ट की पैंकिंग की तस्वीरें जरूर जारी कर दी हैं ।