पुलवामा हमले पर पाकिस्तान ने कही ऐसी बात, इमरान खान ने अभी भी साध रखी है चुप्पी

पाक ने कहा कि हम बिना किसी जांच के इस हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के लिये भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते हैं।

New Delhi, Feb 15 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश गुस्से में है, इस हमले के 9 घंटे के बाद पाक सरकार ने प्रतिक्रिया दी है, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने इस घटना को गंभीर चिंता का विषय बताया है, हालांकि पाक के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने इस घटना पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है।

Advertisement

इमरान खान हैं खामोश
आमतौर पर ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान इस घटना पर खामोश हैं, पिछले साल से ही प्रधानमंत्री बनने के बाद से इमरान सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं, वो भारत को बिना मांगे सलाह देते रहते हैं, लेकिन अब जब पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है, तो इमरान खान ने चुप्पी साध ली है।

Advertisement

हिंसा की निंदा
पाक सरकार की ओर से बयान में ये कहा गया है कि पाकिस्तान सरकार दुनिया के किसी भी हिस्से में हिंसा की कार्रवाई की हमेशा निंदा की है, पाक ने कहा कि हम बिना किसी जांच के इस हमले का संबंध पाकिस्तान से जोड़ने के लिये भारतीय मीडिया और सरकार के किसी भी आक्षेप को खारिज करते हैं।

Advertisement

आतंकी संगठनों को नेस्तानाबूद करने की मांग
दूसरी ओर भारत ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान की निंदा की है, पड़ोसी देश से आतंकियों को सहयोग देना बंद करने और अपनी जमीन से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों को नेस्तानाबूद करने की मांग की है, हालांकि पाक ने इससे पल्ला झाड़ लिया है।

40 से ज्यादा जवान शहीद
मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश के आतंकियों ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मारते हुए विस्फोट कर दी, ये साल 2016 में उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकी हमला है।