5 दिनों बाद पुलवामा हमले पर टूटी इमरान खान की चुप्पी, कश्मीर से लेकर आतंकवाद तक बातचीत को तैयार

इमरान खान ने कहा कि हम किसी भी जांच के लिये तैयार हैं, दहशतगर्दी में हमारे 70 हजार सैनिक मारे गये हैं।

New Delhi, Feb 19 : पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान मंगलवार को पुलवामा हमले पर अपना बयान दे रहे थे, उन्होने रेडियो पाकिस्तान के जरिये अपनी बात रखी, उन्होने पुलवामा हमले पर बोलते हुए कहा कि जब पाकिस्तान स्टेबिलिटी की ओर जा रहा है, तो हम ये क्यों करेंगे, इससे हमें क्या फायदा होगा, बिना सबूत के ही पाकिस्तान पर इल्जाम लगाया जा रहा है, इसके साथ ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि हम जांच के लिये तैयार हैं।

Advertisement

जांच के लिये तैयार
इमरान खान ने कहा कि हम किसी भी जांच के लिये तैयार हैं, दहशतगर्दी में हमारे 70 हजार सैनिक मारे गये हैं, इसके साथ ही इमरान ने ये भी कहा कि वो कश्मीर से पहले आतंकवाद पर भी बात करने को तैयार हैं, बातचीत से ही मसला हल होगा, इसके साथ ही इमरान ने कहा कि अगर आप ये सोच रहे हैं कि आप पाकिस्तान पर हमला कर देंगे, तो जवाब देने में पाक भी पीछे नहीं रहेगा ।

Advertisement

कार्रवाई को तैयार
पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि हमारी धरती का इस्तेमाल कोई हिंसा फैलाने के लिये करे, मैं भारत सरकार से ये कहना चाहता हूं, कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ सबूत मिलते हैं, तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिये तैयार हैं, लेकिन बिना सबूत किसी को दोषी करार मत दीजिये।

Advertisement

सेना पर हमला
मालूम हो कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे, जबकि 50 से ज्यादा जवान घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, ये एक आत्मघाती हमला था, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

क्या बोली भारतीय सेना
भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा था कि पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है, भारतीय सेना ने इस हमले में पाकिस्तान के हाथ होने का 100 फीसदी दावा किया था।