पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने खोल दी इमरान खान की पोल, बयां कर दी सच्चाई

आसिफ अली जरदारी ने इमरान सरकार से सवाल पूछने के लहजे में कहा कि आप दुनिया में अलग-थलग होते जा रहे हैं, क्या आपका एक भी दोस्त दिखाई देता है।

New Delhi, Feb 21 : पाकिस्तानी पीएम इमरान खान भले सत्ता संभालते ही नया पाकिस्तान का नारा दे रहे हैं, लेकिन हालात अब भी नहीं बदले हैं, पुलवामा हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय दबाव झेल रहे पाक की बेचैनी बढ गई है, आतंकियों को पनाह देने के लिये पाक पूरी दुनिया में बदनाम हो चुका है, इंटरनेशनल स्तर पर अलग-थलग होता जा रहा है, हालांकि पाक के हुक्मरान इससे इनकार करते रहते हैं, लेकिन अब पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी देश की पोल खोल कर रख दी है।

Advertisement

एक भी अंतरराष्ट्रीय दोस्त नहीं
बुधवार को आसिफ अली जरदारी ने इमरान सरकार से सवाल पूछने के लहजे में कहा कि आप दुनिया में अलग-थलग होते जा रहे हैं, क्या आपका एक भी दोस्त दिखाई देता है, पत्रकारों ने उनसे भारत से संबंध और युद्ध के हालात पर भी सवाल किये, तो जरदारी ने अपनी ही हुकूमत को आईना दिखाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय में पाक बिल्कुल अलग-थलग पड़ चुका है।

Advertisement

इमरान की नई नीति पर तंज
जरदारी ने आगे बोलते हुए कहा कि अगर आपको ये दिखाई नहीं दे रहा है, तो मैं आपको दिखाता हूं, हमारे इतने राजदूत और लोग दुनियाभर में हैं, लेकिन आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना एक दोस्त बता दीजिए, उन्होने इमरान खान की नई नीति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ हमारे बैकसीट ड्राइवर्स ने अपने पब्लिक रिलेशंस से सपोर्ट मुहैया करा दी है, वो कुछ मुस्लिम देशों से है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिल्कुल अकेले हैं।

Advertisement

आतंकियों की मदद करता है पाक
मालूम हो कि पूर्व राष्ट्रपति जरदारी का ये बयान काफी मायने रखता है, क्योंकि जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर से लेकर हाफिज सईद तक वहां खुला घूमता है, पाक की जमीन का इस्तेमाल ये आतंकी भारत के खिलाफ दहशत फैलाने की साजिश बनाने के लिये करता है।

भारत में आक्रोश
पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये, जिसके बाद भारत के लोगों में पाक के प्रति गुस्सा है, पीएम मोदी ने भी साफ कर दिया है कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती है, अब वो कहीं भी छिप जाएं, बच नहीं सकते, ऐसे में भारत के जवाबी कार्रवाई की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता, पाक को भारत से खतरा दिखने लगा है, जिसके बाद इमरान खान ताबड़तोड़ मीटिंग कर रहे हैं।