भारत के दबाव में झुका पाकिस्तान, अब इमरान खान सरकार ने दिया ये आदेश

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने का चौतरफा दबाव पड़ रहा था, पाक दुनिया में अलग-थलग पड़ता जा रहा था।

New Delhi, Feb 21 : पुलवामा हमले के बाद से भारत एक्शन में है, वो लगातार पाकिस्तान पर दबाव बना रहा था, साथ ही पड़ोसी मुल्क चौतरफा घिरती दिख रही है, जिसके बाद अब सरकार नींद से जागी है , पाकिस्तान ने मुंबई 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर बैन लगाने का आदेश दिया है, पाक की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने ये आदेश दिये हैं।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय दबाव
आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने का चौतरफा दबाव पड़ रहा था, पाक दुनिया में अलग-थलग पड़ता जा रहा था, जिसके बाद अब ये फैसला लेकर पाकिस्तान ने कुछ संकेत देने की कोशिश की है, हालांकि फिर भी लोगों को उनके मंसूबों पर शक है।

Advertisement

बैठक में फैसला
पाक होम मिनिस्ट्री के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि पीएम इमरान खान की अगुवाई में उनके ऑफिस में गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई, जिसमें इन संगठनों पर बैऩ लगाने का फैसला लिया गया है, प्रवक्ता ने ये भी कहा कि गैर कानूनी करार दिये गये संगठनों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का फैसला मीटिंग में लिया गया है।

Advertisement

गैरकानूनी किया गया घोषित
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ये तय किया गया है कि होम मिनिस्ट्री द्वारा जमात-उद-दावा और फलह ए इंसानियत को गैर कानूनी घोषित किया जाये, इससे पहले गृह मंत्रालय ने इन दोनों संगठनों को निगरानी में रखा था, अधिकारियों के मुताबिक जमात उद दावा नेटवर्क में तीन सौ मदरसे और स्कूल, अस्पताल, एक प्रकाशन और एंबुलेंस सेवा शामिल है, दोनों समूहों में करीब 50 हजार स्वयंसेवक और सैकड़ों की संख्या में वेतनभोगी कर्मचारी है।

हमले के सबूत मांगे थे
आपको बता दें कि मंगलवार को इमरान खान ने भारत से पुलवामा हमले के सबूत मांगे थे, साथ ही कहा था कि बिना सबूत आरोप ना लगाएं, लेकिन भारत उन्हें सबूत सौंपने के बजाय दोस्त राष्ट्रों को सबूत दे रहा है, ताकि पाक को दुनिया में अलग-थलग किया जा सके, इसके साथ ही पाक के साथ सभी तरह के रिश्ते भी तोड़ने की बात हो रही है।