पाकिस्तान से क्रिकेट नहीं खेलने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उठाये सवाल, कही ऐसी बात

शशि थरुर ने कहा कि 1999 में जब कारगिल युद्ध अपने चरम पर था, तब भी भारत ने विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था और उन्हें हराया था।

New Delhi, Feb 22 : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले के बाद एक बार फिर से पाकिस्तान पर सवाल उठने शुरु हो गये हैं, विश्वकप में लोग भारत को पाक के खिलाफ ना खेलने की बात कह रहे हैं, तो कुछ लोग मैच की वकालत कर रहे हैं, इस बीच कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने ऐसा बयान दिया है, जिससे सियासी पारा चढ सकता है।

Advertisement

थरुर ने की मैच की पैरवी
पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने विश्वकप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर बोलते हुए कहा कि जब साल 1999 में कारगिल युद्ध चल रहा था, तब भी भारत और पाकिस्तान की टीम मैच में आमने -सामने थी, भारत ने युद्ध के साथ-साथ मैच में भी पाक को पीट दिया था।

Advertisement

बगैर लड़े हार
शशि थरुर ने कहा कि 1999 में जब कारगिल युद्ध अपने चरम पर था, तब भी भारत ने विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था और उन्हें हराया था, इस बार मैच जीतना सिर्फ दो अंक हासिल करना नहीं होगा, बल्कि ये एक तरह से सरेंडर से भी ज्यादा खराब होगा, क्योंकि ये तो बिना लड़े हार होगी।

Advertisement

बीसीसीआई लेगी फैसला
मालूम हो कि बीसीसीआई का कामकाज देख रहे दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति शुक्रवार को नईदिल्ली में बैठक करेगी, जिसमें इसी साल इंग्लैंड में होने वाले भारत-पाक मैच को लेकर चर्चा हो सकती है। आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला जाना है।

खिलाड़ियों ने की निंदा
पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गये, जिसके बाद कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने हमले की निंदा की, लेकिन साथ ही ये भी कहा कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ भारत मैच नहीं खेलता है, तो भारतीय टीम को अंकों का नुकसान उठाना पड़ेगा, अनुभवी स्पिनर ने कहा कि पाकिस्तान का बहिष्कार करना चाहिये, उनके खिलाफ भारत को मैच नहीं खेलना चाहिये।