यूपी एटीएस को बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी चढे हत्थे, करते थे ये काम

इससे पहले यूपी एटीएस ने एक दुकानदार समेत 10-12 छात्रों को हिरासत में लिया था, जिनमें दो कश्मीरी छात्र के अलावा 5 ओडिशा और दूसरे राज्यों के भी थे।

New Delhi, Feb 22 : यूपी एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद को दो आतंकियों को पकड़ा है, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी, कि रात में यूपी एटीएस को संदिग्ध आतंकियों के बारे में जानकारी मिली थी, कुछ कश्मीरी देवबंद में बिना परमिशन के रह रहे थे, जिसके बाद रात में ही सघन ऑपरेशन चलाया गया जिसमें एटीएस ने शाहनवाज और आकिब अहमद मलिक को गिरफ्तार किया, दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

कश्मीरी हैं दोनों आरोपी
यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार किये गये दोनों आतंकी शाहनवाज कुलगाम और आकिब पुलवामा का रहने वाला है, शाहनवाज जैश ए मोहम्मद का सक्रिय आतंकी है, ये दोनों लोग जैश-ए-मोहम्मद के लिये भर्ती का काम करते हैं।

Advertisement

ग्रेनेड्स का एक्सपर्ट
ओ पी सिंह ने आगे बताते हुए कहा कि इन दोनों आरोपियों के पास से 32 बोर की दो पिस्टल और तीस जिंदा कारतूस मिले हैं, दोनों के मोबाइल फोन से जेहादी चैट्स मिले हैं, शाहनवाज ग्रेनेड्स का एक्सपर्ट है। दोनों भोले-भाले युवाओं को भड़काकर जैश में शामिल कराता था।

Advertisement

देर रात छापेमारी
आपको बता दें कि इससे पहले यूपी एटीएस ने एक दुकानदार समेत 10-12 छात्रों को हिरासत में लिया था, जिनमें दो कश्मीरी छात्र के अलावा 5 ओडिशा और दूसरे राज्यों के भी थे। ये छापेमारी देर रात करीब दो बजे की गई, बताया जा रहा है कि एटीएस को इस बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी की गई।

चौकन्नी हैं एजेंसियां
मालूम हो कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से खुफिया एजेंसिया कुछ ज्यादा ही चौकन्नी हो गई है, हाल ही में कानपुर ट्रेन में धमाका भी हुई, साथ ही महाराष्ट्र के रायगढ में बस में आईईडी बम मिलने से हडकंप मच गया था, हालांकि आशंकाओं को लेकर सक्रिय एजेसियां संदिग्धों पर कड़ी नजर रखे हुए है, पुलिस भी सतर्कता बरत रही है।