मोदी की सख्ती से ढीले पड़ गये इमरान खान के तेवर, अब कह रहे ये बात

इमरान खान भले पीएम मोदी से शांति के लिये एक मौके की मांग कर रहे हैं, लेकिन भारत का रुख सख्त है, वो बिल्कुल भी मर्सी के मूड में नहीं है।

New Delhi, Feb 25 : पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने रविवार को भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि शांति लाने का उन्हें एक मौका दिया जाए, इसके साथ ही उन्होने यकीन दिलाते हुए कहा कि वो अपनी जुबां पर कायम रहेंगे, अगर भारत पुलवामा हमले पर पाक को कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी उपलब्ध कराता है, तो पाकिस्तान उस पर तत्काल कार्रवाई करेगी।

Advertisement

मोदी ने कही थी बड़ी बात
आपको बता दें कि इमरान खान की ये टिप्पणी पीएम मोदी के भाषण के बाद आया है, मोदी ने जनसभा में कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है, आतंकवाद के खिलाफ दोषियों को दंडित करने के लिये हम पूरी मजबूती से आगे बढ रहे हैं, इस बार हिसाब होगा और सब बराबर होगा, ये बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, हमें पता है आतंकवाद को कैसे कुचलना है।

Advertisement

पठान का बच्चा
जब इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बनें थे, तो नरेन्द्र मोदी ने उन्हें फोन कर बधाई दी थी, उस बातचीत को याद करते हुए मोदी ने कहा था कि मैंने उनसे कहा, आइये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें, तो इमरान ने कहा था कि मोदी जी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का समय है।

Advertisement

तत्काल कार्रवाई करेंगे
पाकिस्तान के पीएम ऑफिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक इमरान खान आज भी अपनी जुबान पर कायम हैं, अगर भारत हमले के सबूत सौपता है, तो पाकिस्तान इस मामले में तत्काल कार्रवाई करेगा। आपको बता दें बीते सप्ताह भी इमरान खान ने सबूत की मांग की थी, जिस पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है, अब इससे बड़ा सबूत क्या चाहिये।

सख्त है भारत का रुख
इमरान खान भले पीएम मोदी से शांति के लिये एक मौके की मांग कर रहे हैं, लेकिन भारत का रुख सख्त है, वो बिल्कुल भी मर्सी के मूड में नहीं है, भारत का कहना है कि पाकिस्तानी सरकार की शह पर आतंकवाद को बढावा दिया जा रहा है, जब तक वो आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ हमारा भी रवैया नहीं बदलेगा।