भारतीय हमले का पाकिस्‍तान ने ही दिया पहला सबूत, पाक मेजर ने रोया रोना, ‘40 के बदले 300 किए ढेर’

भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 12 ‘मिराज 2000’ फाइटर प्लेन LOC क्रॉस करके पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हुए और ताबड़तोड़ 1000 से ज्यादा बम गिराए ।

New Delhi, Feb 26 : 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले पर भारत ने भी करारा जवाब दे दिया है । देर रात साढ़े 3 बजे जब सब सो रहे थे पाक सरजमीं 1000 किलो बम के धमाकों से गूंज उठी । 12 मिराज जेट पाकिस्‍तानी आसमान में ऐसे गुर्राए कि सीमा पार थर्रा उठा । जैश के 3 हेडक्‍वार्टर्स को भारतीय वायुसेना ने नेस्‍तोनाबूद कर दिया । इस बार सर्जिकल स्‍ट्राइक का सुबूत मांगने वाले कुछ नहीं कह पाएंगे क्‍योंकि खुद पाक सेना मेजर ने इस हमले की पुष्अि की है ।

Advertisement

पाक मेजर का ट्वीट
हमले की खबर आते ही पाक सेना के प्रवक्‍ता मेजर अब्‍दुल गफूर ने ट्वीट कर भारतीय वायुसेना के पाक सीमा में घुस आने की खबर दी, लेकिन साथ – साथ ये भी लिखा कि पाकिस्‍तान ने जवाबी हमला कर उन्‍हें सीमा से बाहर कर दिया । पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से LOC क्रॉस करने की कोशिश की । पाकिस्तानी सेना की ओर से समय रहते जवाबी कार्रवाई किया गया । इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।’

Advertisement

1000 बम गिराए
भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 12 ‘मिराज 2000’ फाइटर प्लेन LO C क्रॉस करके पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हुए और ताबड़तोड़ 1000 से ज्यादा बम गिराए । बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप तबाह हो गए हैं । 300 से ज्‍यादा आतंकियों को ठिकाने लगा दिया गया है । पुलवामा में हमारे 50 जवानों की शहादत के बदले पाकिसतानी आतंकियों की ये पहली किश्‍त है, अभी तो असली सबक सिखाना बाकी है ।

Advertisement

आतंकी ठिकानों पर ही कार्रवाई
अापको बता दें कि भारत ने ये कार्रवाई सिर्फ आतंकी ठिकानों पर की है । हमले में पाकिस्तानी सेना या वहां के स्‍थानीय नागरिकों को किसी तरह को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है । पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्‍से का आलम कुछ इस कदर था कि सब बदले को आतुर थे । प्रधानमंत्री की ओर से भी सेना को छूट दे गई थी, बताया जा रहा है इस कार्रवाई को पिछले कुछ समय से प्‍लान किया जा रहा था । पुलवामा हमले के ठीक 13 दिन बाद हुई इस एयरस्‍ट्राइक ने भारतीयों के गुस्‍से को कुछ हद तक शांत जरूर किया है । पाकिस्‍तान ये जान ले भारत को धमकाना उसे अभी और महंगा पड़ेगा ।

Advertisement