‘पाक Airstrike’ के बाद प्रधानमंत्री ने ली हाईलेवल रक्षा बैठक, NSA प्रमुख डोभाल ने बताई कई बड़ी बात

भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी जानकारी दी । एक-एक कर बताया कि किस तरह इस एयरस्‍ट्राइक को अंजाम दिया गया ।

New Delhi, Feb 26 : पाकिस्‍तान के बालकोट में भारतीय वायुसेना की बड़ी कार्रवई ने पूरे पाकिस्‍तान को हिलाकर रख दिया है । पूरे पाक मीडिया में इस वक्‍त यही एक खबर छाई हुई है । गौर करने वाली बात ये कि सर्जिकल स्‍ट्राइक के समय चुप्‍पी साधने वाले पाकिस्‍तान ने इस बार एयरस्‍ट्राइक पर खुद ही सबूत दे दिया । हालांकि पाकिस्‍तान किसी तरह की क्षति से इनकार कर रहा है लेकिन भारत में खबर है कि जैश के 3 आतंकी ठिकाने पूरी तरह से तबाह कर दिए गए हैं ।

Advertisement

पीएम ने ली बैठक
वहीं इस हमले के बाद भारत में भी गहमागहमी तेज है । हालांकि एयरफोर्स की ओर से हमले कीआधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है । हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारत की तरफ से पीओके में घुसकर बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में सुबह 3.30 बजे वायुसेना की ओर से इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया ।

Advertisement

हाईलेवल रक्षा बैठक
हमले की खबरों के बीच फिलहाल पीएम मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एनएसए एक अहम बैठक कर रहे हैं । सूत्रों के अनुसार भारतीय वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई के बारे में भारत के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी जानकारी दी । एक-एक कर बताया कि किस तरह इस एयरस्‍ट्राइक को अंजाम दिया गया ।

Advertisement

पुलवामा का बदला
14 फरवरी को पुलवामा में भारतीय सीआरपीएफ जवानों के ऊपर हुए आतंकी हमले के बाद से ही देश गुस्‍से से उबल रहा था । इस हमले की जिम्‍मेदार पाक समर्थित जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी । भारत की तरफ से मंगलवार तड़के हुए इस अभियान ने पाकिस्‍तान की नींद उड़ा दी है । खबर है कि पड़ोसी मुल्‍क में भी आपात बैठक शुरू हो गई है । आपको बता दें उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक से पाक को सबक सिखाया था वहीं पुलवामा हमले का बदला वायुसेना ने एयरस्‍ट्राइक से लिया है । संभावना जताई जा रही है कि पीएम की बैठक के बाद इस ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ को लेकर भारतीय सेना और भारतीय वायुसेना कुछ समय बाद ही एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे और जानकारी देश के साथ साझा करेंगे ।

Advertisement