इमरान खान पर चीख रहीं थीं हिना रब्‍बानी, कहा – ‘कहां हैं आप सुबह हमारी इज्‍जत चली गई’

रब्‍बानी ने पाकिस्‍तान से इस सम्मेलन का बायकाट करने की मांग कर दी । हिना ने इमरान सरकार से पूछा कि उन्‍हें बताना होगा कि भारत का जवाब पाक कैसे देगा और उसका क्या असर होगा ।

New Delhi, Feb 27 : भारतीय वायुसेना के पाकिस्‍तान पर जोरदार हमले के बाद पूरी दुनिया जहां इसे आतंकवाद पर बड़ी कार्रवाई बता रही है वहीं पाकिस्‍तान ये मानने को तैयार ही नहीं कि उसे कुछ नुकसान पहुंचा हैं । लेकिन पाकिस्‍तानी सांसद अपने ही देश के इस झूठ का नकाब बखूबी उतारने का काम कर रहे हैं । मंगलवार को भारतीय वायुसेना के जवाब के बाद पाकिस्‍तान में उथल-पुथल मच गई । सेना और प्रशासन के अधिकारी जहां हमले से हुए नुकसान को मानने के लिए तैयार नहीं थे वहीं पाकिस्‍तानी संसद में मचा कोहराम इस झूठ की कलई खोलता नजर आया ।

Advertisement

इमरान सरकार पर उठे सवाल
पाकिस्‍तान की ओर से ये मानने के बाद कि भारतीय वायुसेना के जहाज उनकी सीमा में घुसे थे,इसके बाद तो दुनिया में कम खुद पाकिस्‍तान में हल्‍ला मच गया । पाकिस्तानी संसद में ही इमरान सरकार पर सवाल उठने लगे हैं । विपक्षी सांसदों ने सदन में ‘शेम-शेम’ के नारे लगाए और कह दिया कि सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान की इज्जत चली गई । पाक सांसदों ने सरकार से फौरन जवाब की मांग की ।
पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी का बयान
सदन में पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्‍बानी ने भी तीखे तेवर दिखाए और इमरान सरकार से जवाब तलब किया । हिना रब्‍बानी ने कहा कि इमरान खान को फौरन संसद का संयुक्‍त सत्र बुलाना चाहिए । रब्‍बानी ने कहा कि सदन से बड़ा कुछ नहीं । इस समय जब देश में डर का माहौल बनने की कोशिश हो रही है ऐसे समय में प्रधानमंत्री इमरान खान को सदन में मौजूद होना चाहिए ।

Advertisement

सुषमा स्‍वराज को लेकर कही ये बात
वहीं पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने सुषमा स्‍वराज को लेकर भी आपत्ति जताई । उन्‍होने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस्लामिक देशों के संगठन (ओआईसी) का गेस्ट ऑफ ऑनर बनाए जाने पर भी सवाल उठाए । रब्‍बानी ने पाकिस्‍तान से इस सम्मेलन का बायकाट करने की मांग कर दी । हिना ने इमरान सरकार से पूछा कि उन्‍हें बताना होगा कि भारत का जवाब पाक कैसे देगा और उसका क्या असर होगा ।

Advertisement

पाक सांसद पढ़ते रहे मोदी पुराण
पाकिस्‍तानी सांसद लगातार मोदी के खौफ की बात करते रहे । भारतीय प्रधानमंत्री का नाम बार-बार पाक संसद में गूंजता रहा । सांसदों ने भारतीय प्रधानमंत्री को पाक विरोधी नेता कहा । पाकिस्‍तानी सांसद फख्र इमाम ने कहा कि मोदी जैसा पाक विरोधी नेता नहीं हुआ और शायद ही कोई कोई दूसरा भारतीय नेता हमारे इतना खिलाफ होगा। वहीं सांसद अयाज सादिक ने कहा, जब से मोदी सरकार आई है हमारे पास इकट्ठा होने के अलावा कोई चारा नहीं है । घटना के बाद पाक विदेश मंत्री ने अपनी जापान यात्रा तक रद्द कर दी। उन्‍होने अपने देशवासियों को कहा धैर्य रखें, पाकिस्‍तान को जवाब देना आता है ।

पाक में आपातकाल : हिना रब्‍बानी
पाक की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने इमरान खान पर बरसते हुए कहा कि पाकिस्‍तान में इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं । पीएम इमरान खान खुद आकर इस पर सफाई दें । वहीं पाक सेना जो पहले ये कहती रही कि भारतीय वायुसेना के जहाज पाक सीमा में घुसते ही डर के वापस लौट गए थे वहीं खुद उनके सांसद के कहने पर कि पाक सीमा में 40 किलोमीटर अंदर तक घुस आई थी के बाद पाक सेना को भी अपना बयान बदलना पड़ा । पाकिस्‍तान के एक और सांसद अयाज सादिक ने तो इस हमले को भारत की ओर से किया गया ऐसा हमला बता दिया जिसकी मिसाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं । बहरहाल हमले के बाद पलटवार की धमकी देने वाला पाकिस्‍तान ये जान ले आतंक को लेकर उसका चेहरा अब बेनकाब हो चुका है, भारत की ओर से जैश के ठिाकानों पर की गई कार्रवई से वो भी सबक ले ।