सामने आया पाकिस्‍तान का एक और झूठ, मिग 21 ने मार गिराया था पाकिस्‍तान का F-16, मिले सुबूत

लेकिन भारतीय वायुसेना की मुस्‍तैदी के कारण वो ऐसा करने में नाकाम रहा । इसी विमान को खदेड़ने के चक्‍कर में भारत का एक मिग 21 भी क्रैश हो गया और हमारे पायलट को पाक सीमा में बंदी बना लिया गया ।

New Delhi, Feb 28 : पाकिस्तान का एक और झूठ पकड़ा गया है । बुधवार सुबह पाकिसतान की ओर से भारतीय सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाने आए पाकिस्‍तान के एफ 16 विमान को भारत ने मार गिराने का दावा किया था । भारत के इस दावे को पाकिस्‍तान झूठ बताता रहा । भारत ने बुधवार को दावा किया था कि वायुसेना ने पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराया है, जिसका मलबा पीओके में गिरा था । आज उस विमान की संभावित तस्‍वीरें सामने आई हैं । जिसे देखकर कहा जा रहा है कि पाकिस्‍तान ने एक बार फिर बड़ा झूठ बोला है ।

Advertisement

पाक विमान का मलबा मिला
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सामने आई तस्‍वीर में मलबे के पास पाकिस्तानी आर्मी के 7 नॉदर्नलाइट इंफैंट्री के कमांडिंग अफसर भी देखे जा सकते हैं। हालांकि यही तस्‍वीर पाकिस्‍तान में भारत के नष्‍ट हुए मिग 21 की बताकर चलाई जा रही है । लेकिन भारतीय सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि ये पाकिस्‍तान का एफ 16 लड़ाकू विमान ही है जिसे बुधवार सुबह भारतीय सैन्‍य ठिकानों पर बमबारी करने के लिए भेजा गया था । लेकिन भारतीय वायुसेना की मुस्‍तैदी के कारण वो ऐसा करने में नाकाम रहा । इसी विमान को खदेड़ने के चक्‍कर में भारत का एक मिग 21 भी क्रैश हो गया और हमारे पायलट को पाक सीमा में बंदी बना लिया गया ।

Advertisement

पाकिस्‍तान के झूठ
पाकिस्‍तानी लड़ाकू विमान के मलबे के सामने आने के बाद पाकिस्‍तान का बड़ा झूठ बेनकाब हो गया । हालांकि पाकिस्‍तान बुधवार सुबह से ही कन्‍फ्यूज्‍ड बयान देकर दुनिया को धोखा देने की कोशिश में है । पाकिस्‍तान ने बुधवार दोपहर तक कहा था कि उसके कब्‍जे में दो भारतीय पायलट है । हालांकि बाद में उसे सफाई देनी पड़ी कि उसके पास सिर्फ एक पायलट ही बंदी है । पाक सेना ने अपने ही पायलट को भारत का समझा और जल्‍दबाजी में बयान दे डाले । यहां तक कि पाकिस्‍तान प्रधानमंत्री से भी झूठ बुलवा दिया । पाकिस्‍तान के इस झूठ के सामने आने पर पाक सेना की खूब जगहंसाई हुई ।

Advertisement

दुनिया भारत के साथ
भारत की आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई का पूरी दुनिया समर्थन कर रही है । जैश ए मोहम्‍मद के सबसे बड़ी ट्रेनिंग सेंटर को नष्‍ट करने के लिए भारत की तारीफ हो रही है । लेकिन बददिमाग पाकिस्‍तान इस कार्रवाई से बौख्‍लाया हुआ है । भारत की असैन्‍य कार्रवाई के बदले में उसने सैन्‍य कार्रवाई की कोशिश की और मुंह की खाई । अब अगर भारत चाहे तो पाकिस्‍तान पर वाजिब सैन्‍य कार्रवाई का अधिकार रखता है । पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर का भी उल्‍लंघन कर रहा है । हालांकि भारत को अभी अपने विंग कमांड अभिनंदन को सकुशल वापस लाना है और देश को इस मौके पर मजबूत बनाना है ।

Advertisement